पुरुषोत्तम पात्र, गरियाबंद। भाजपा की परिवर्तन यात्रा शनिवार को गरियाबंद पहुंची. इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के नेतृत्व में परिवर्तन यात्रा में शामिल होने केंद्रीय राज्य मंत्री भानुप्रताप वर्मा, केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल सिंह गुर्जर, अन्नापूर्णा देवी, सहित रायपुर महासमुंद के सांसद समेत प्रदेश के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. इस दौरान भाजपा नेताओं ने कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा.

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल सिंह गुर्जर ने कहा कि पूरे दुनिया में देश और मोदी का डंका बज रहा है. छत्तीसगढ़ को विकास के मार्ग पर ले जाने भारत देश को विकसित राज्य बनाने के लिए bjp के साथ चलना होगा. मोदी की योजनाओं का पैसा डकारने का काम कर रहे है. कोई पशुओं का चारा खा रहा है तो कोई गोबर खा रहा है. विदेश का नेतृत्व करने वाले नेता मोदी से ऑटोग्राफ लेते हैं. देश के सामने मोदी के सामने पूरे दुनिया के नेता आज नतमस्तक हैं. पीएम मोदी के नेतृत्व में आज भारत विश्व गुरु बनने के मार्ग में आगे बढ़ रहा है. तकनीकी क्षेत्र में भारत विकसित राष्ट्र बन गया है. इलेक्ट्रॉनिक समान आज भारत दूसरे देशों में निर्यात करने वाला देश बन गया है. मोदी को हटाने की बात करने वालों के पास देश के लिए कोई विजन नही है. केवल मोदी हटाओं का नारा देने वालों को जनता 2024 में फिर से हटा देगी. ये भ्रष्टाचार करने वाले सभी लोग आज एक मंच पर, ऐसे लोगों का देश के लिए कोई एजेंडा नहीं है.

वादा खिलाफी करने वाली सरकार- अन्नपूर्णा देवी

केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम कुछ दिन पूर्व पास हुआ. महिला विरोधी कांग्रेस के नेताओं ने महिलाओं को केवल वोट के लायक समझा है. महिलाओं का अधिकार और सम्मान मोदी सरकार ने बढ़ाने का काम किया है. महिलाओं को शिक्षा के साथ राजनीति के क्षेत्र में बराबर का अधिकार ईमानदारी के साथ प्रदान किया. सभी छत्तीसगढ़ की महिलाओं की ओर से इस मंच के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त करती हूं. प्रधानमंत्री आवास योजना में महिलाओं के नाम पर घर, उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन, आयुष्मान भारत योजना के तहत लाभ, इलाज के लिए किसी को घर,खेत खलिहान गरीवी न रखना पड़े इसके लिए आयुष्मान भारत योजना लाया गया. राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 में 34 वर्षों के बाद यह नीति आई स्थानीय और क्षेत्रीय भाषाओं को बढ़ाने का काम मातृभाषा में शिक्षा देने का काम मोदी सरकार ने किया. शराबबंदी का वादा कर महिलाओं से वादा खिलाफी करने वाली सरकार छत्तीसगढ़ में काम कर रही है.

केंद्रीय योजनाओं में बाधा डालने का हो रहा काम- भानु प्रताप सिंह वर्मा

केंद्रीय सूक्ष्म एवं लघु मध्यम उद्योग राज्यमंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार गरीबों, किसानों, नवजवानों, महिलाओं, बुजुर्गों के विकास के लिए विभिन्न योजनाएं चला रही है. उसका लाभ छत्तीसगढ़ को नहीं मिल पा रहा है. क्योंकि छत्तीसगढ़ में केंद्रीय योजनाओं में बाधा डालने का काम किया जाता है. छत्तीसगढ़ में 2023 और 2024 में कमल खिलाना है. छत्तीसगढ़ के विकास को गति प्रदान करने के लिए डबल इंजन की सरकार बनाना है.

बिजली बिल हाथ में आते ही करंट मारता है- साव

वहीं प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि गांव गरीब किसान, महिलाओं युवाओं की तरक्की करने वाली भाजपा की सरकार देश में काम कर रही हैं. वहीं छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ को लूटने वाली कांग्रेस की सरकार काम कर रही है. छत्तीसगढ़ की जनता से बिजली बिल हॉफ करने का वादा किया गया था, आज बिजली का बिल हाथ में आते ही करंट मारता है. अब बदला लेना हैं. नवंबर में वोट डालते समय मशीन में कमल का बटन दबाकर कांग्रेस को झटका देना हैं. शराब घोटाला, चावल घोटाला, कोयला घोटाला, भ्रष्टाचार से निजात के लिए छत्तीसगढ़ में परिवर्तन करना है.

बीजेपी को आत्मचिंतन की जरुरत- शैलेंद्र

वहीं कांग्रेस ने परिवर्तन यात्रा को फेल बताते हुए कहा कि गरियाबंद में हुई सभा में 800 कुर्सियां लगी थी, जिसमें आधी से ज्यादा खाली थी. ऐसे में बीजेपी क्या और कैसे परिवर्तन करेगी इस विषय पर आत्मचिंतन जरूरी है. ये बातें तेलघानी बोर्ड के सदस्य शैलेंद्र साहू ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के उस बयान पर पलटवार करते हुए कहा जिसमें साव ने कहा था कि कांग्रेस परिवर्तन यात्रा से घबरा कर भरोसे की यात्रा निकाल रही है. साहू ने आगे कहा कि भूपेश सरकार की योजना में दम है. लोग सरकार की योजनाओ से प्रभावित हैं. वे कांग्रेस सरकार को दोबारा चाहते हैं. खाली कुर्सी भी इस बात का प्रमाण है.

कांग्रेस ने किया परिवर्तन यात्रा का विरोध

भाजपा की परिवर्तन यात्रा के दौरान पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष आबिद ढेबर और पार्षद रितिक सिन्हा के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने विरोध-प्रदर्शन किया. पुलिस ने इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए कांग्रेसियों को गिरफ्तार किया और थाना परिसर लेकर गई. कांग्रेस कमेटी के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष आबिद ढेबर ने कहा कि परिवर्तन तो 2018 में हो चुका है. छत्तीसगढ़ की जनता को अपना जननायक भी मिल चुका है. आज पूरे छत्तीसगढ़ की जनता एक सुर में कह रही है कि भूपेश है तो भरोसा है. सरकार ने हर वर्ग का विशेष ख़्याल रखा है. भूपेश सरकार में जो कार्य हो रहे हैं, वो 15 सालों में भाजपा की सरकार नहीं कर पाई. आज हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विकास की नई इबारत लिख रहे हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें