भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की वार्षिक आम बैठक (AGM) गोवा में 25 सितंबर को होगी. एजीएम में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाने की उम्मीद है. इसमें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की गवर्निंग काउंसिल में एक महत्वपूर्ण बदलाव संभावित है जबकि महिला प्रीमियर लीग (WPL) के लिए एक नई गवर्निंग काउंसिल का भी गठन किया जा सकता है. फिलहाल आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की जिम्मेदारी पूर्व क्रिकेटर प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) के पास है. इसमें अन्य खिलाड़ियों को शामिल किए जाने की उम्मीद है.

रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व भारतीय स्पिनर प्रज्ञान स्वेच्छा से आईपीएल गवर्निंग काउंसिल का पद छोड़ने पर विचार कर रहे हैं. उन्होंने काउंसिल में तीन वर्षों तक अपनी सेवाएं दी है. पिछले वर्ष ही उन्हें भारतीय क्रिकेटर्स एसोसिएशन (CA) द्वारा निकाय के लिए चुना गया था. हालांकि, वह अपने कार्यकाल को कुछ और वर्षों या उससे भी अधिक समय तक बढ़ा सकते थे. इसके अलावा ऐसी संभावना है कि डब्ल्यूपीएल के लिए एक गवर्निंग काउंसिल की स्थापना की जाएगी.

गौरतलब है कि 25 सितंबर की बैठक के एजेंडे में उस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी, जिसमें कहा गया था कि आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल में जनरल बॉडी के दो प्रतिनिधियों का चुनाव किया जाए. मौजूदा सदस्य, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (HPCA) से अरुण सिंह धूमल और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) से अविषेक डालमिया अपनी भूमिकाएं जारी रखेंगे. एजेंडे में लोकपाल और नैतिकता अधिकारी की नियुक्ति शामिल है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण काम पुरुषों की चयन समिति की समीक्षा है.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें