Crypto Market Latest News: अमेरिकी फेडरल रिजर्व की आगामी नीति बैठक से पहले प्रमुख क्रिप्टो टोकन की कीमतों में उछाल देखा गया. बिटकॉइन की कीमत 0.92 फीसदी बढ़कर 26,864 डॉलर के स्तर पर पहुंच गई. वहीं, इथेरियम 1,600 डॉलर के ऊपर कारोबार कर रहा था. इस बीच ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैप बढ़कर 1.07 ट्रिलियन डॉलर हो गया. पिछले 24 घंटों में ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैप में 0.76 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है.

कॉइनस्विच मार्केट्स डेस्क के वरिष्ठ प्रबंधक शुभम हुडा ने कहा कि, पिछले 24 घंटों में क्रिप्टो बाजार में मामूली वृद्धि हुई है. यह बिटकॉइन के लिए एक और सकारात्मक दिन है, क्योंकि थोड़ा गिरने से पहले इसने $27,400 के स्तर को छू लिया. उन्होंने कहा कि क्रिप्टो बाजार के लिए पिछले 8 दिन काफी सकारात्मक रहे हैं.

जानें क्यों दिख रही है तेजी?

इस बीच, मुड्रेक्स के सीईओ और सह-संस्थापक एडुल पटेल ने कहा कि पिछले 24 घंटों के कारोबार के दौरान बिटकॉइन ने 27,000 डॉलर का स्तर पार कर लिया है. यह 31 अगस्त के बाद का उच्चतम स्तर है.

अमेरिकी फेडरल रिजर्व की आगामी बैठक को देखते हुए क्रिप्टो बाजार में तेजी देखने को मिली. इसकी वजह यह है कि कारोबारी उम्मीद कर रहे हैं कि, फेडरल ओपन मार्केट कमेटी कुछ समय के लिए ब्याज दरों में बढ़ोतरी के रुख को रोक सकती है.

अन्य क्रिप्टो टोकन भी तेज गति से कारोबार कर रहे थे. XRP, कार्डानो, टोनकॉइन, सोलाना और लाइटकॉइन में 2-4 फीसदी का उछाल देखने को मिला. इस बीच BuyUcoin के सीईओ शिवम ठकराल ने कहा है कि, तेल की बढ़ती कीमतों और अनिश्चित व्यापक आर्थिक कारकों के कारण भविष्य में बाजार की गति कमजोर हो सकती है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें