स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को दुनिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है. रोहित जब लय में होते हैं तो विपक्षी टीम के गेंदबाजों की नींद उड़ जाती है. वे बड़ी पारी खेलने में सक्षम हैं और दूसरे छोर पर खड़े बल्लेबाजों के साथ साझेदारी निभाने में भी. अब रोहित ने अपने पसंदीदी बल्लेबाजी पार्टनर के सवाल पर जवाब दिया है. उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) और शुभमन गिल (Shubman Gill) के बजाय शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को अपना पसंदीदा बैटिंग पार्टनर बताया है. दरअसल, रोहित और शिखर ने वनडे क्रिकेट में काफी लंबे समय तक पारी की शुरुआत की है और भारत के लिए कई रिकॉर्ड भी बनाए हैं.

बता दें कि, रोहित और शिखर की जोड़ी को विश्व क्रिकेट में बेस्ट जोड़ी (World’s best batting partner) मानी जाती है. भारतीय कप्तान ने कहा कि शिखर और मेरी मैदान के अंदर और बाहर बहुत गहरी दोस्ती थी. हमने इतने वर्षों तक एक साथ खेला है और यह एक ऐसी साझेदारी है, जिसका हिस्सा बनकर मैंने आनंद लिया. उनके पास बहुत ही सकारात्मक ऊर्जा है. उनके आसपास रहना और भारत के लिए सलामी जोड़ी के रूप में हमने जो रिकॉर्ड बनाए हैं, उनमें बहुत मजा आता है. रोहित और शिखर ने वर्ष 2013 चैंपियन्स ट्रॉफी में सलामी जोड़ी के रूप में पहली बार खेला था.

रोहित और शिखर की जोड़ी आखिरी बार वर्ष 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. दोनों ने करीब 117 बार सलामी जोड़ी के रूप में खेला है और इस दौरान उन्होंने 5193 रन बनाए हैं. वहीं, रोहित और विराट की जोड़ी 86 वनडे मैचों में 5008 रन बना चुकी है. इसके अलावा रोहित और गिल की जोड़ी 25 वनडे मैचों में बतौर सलामी साझेदारी 500 से अधिक रन बना चुके हैं. लेकिन रोहित ने अपना पसंदीदा बल्लेबाजी पार्टनर शिखर को चुना हैं. 36 वर्षीय रोहित को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए आराम दिया गया है. वह राजकोट में होने वाले अंतिम मैच के लिए टीम में वापसी करेंगे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें