रायपुर. गेड़ी चैलेंज लेकर देखिये आपकी किकी चैलेंज का खुमारी सर से पांव तक उतर आएगा. आज हरेली पर्व पूरे छत्तीसगढ़ में धूमधाम से मनाई जा रही है. धान का कटोरा कहे जाने वाले राज्य में अन्नदाता का पर्व धूमधाम से ना मने ये हो ही नहीं सकता. अब आपको बताते हैं कि आज नेताओं ने गेड़ी चैलेंज कैसे लिया. दरअसल अभनपुर के बेन्द्री गांव में आज साइकिल वितरण का कार्यक्रम रखा गया था. कार्यक्रम में श्रम मंत्री भैयालाल राजवाड़े बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने पहुंचे थे.

साइकिल वितरण का कार्यक्रम ख़त्म होते ही वित्त आयोग के अध्यक्ष चंद्रशेखर साहू ने नेताओं से गेड़ी चैलेंज लेने का ऐलान कर दिया. फिर क्या था गेड़ी चैलेंज लेने से कई नेता पीछे नहीं हटे. श्रम मंत्री भैयालाल राजवाड़े और वित्त आयोग के अध्यक्ष चंद्रशेखर साहू तत्काल फुर्ती से गेड़ी चढ़ गए. लोगों में जमकर हंसी-ख़ुशी का माहौल व्याप्त हो गया. नेताओं ने गेड़ी चैलेंज लेकर क्षेत्र के किसानों का मान बढ़ाया.

साथ ही छत्तीसगढ़ की संस्कृति का जब नेताओं ने सम्मान किया तो आसपास के जुटे ग्रामीणों ने दोनों नेताओं की जमकर प्रशंसा की. बता दें कि साइकिल वितरण के कार्यक्रम में कर्मकार मण्डल के अध्यक्ष मोहन एंटी, भाजपा नेता गौरीशंकर श्रीवास, स्वप्निल मिश्रा भी शरीक थे.