भोपाल। सिंधी मेला समिति द्वारा आयोजित सांस्कृतिक गरबा महोत्सव की वर्कशाप शुक्रवार को भोपाल के 9 से अधिक सेंटरो पर प्रारंभ हुई। सिंधी समाज के सबसे बड़े गरबा महोत्सव का इंतज़ार भोपाल के हर युवा को पूरे वर्ष रहता है। यह सांस्कृतिक गरबा महोत्सव इस साल एक नए अंदाज़ में अपनी भव्यता को दर्शाएगा साथ ही समाज के लोगों को भक्तिरस से सराबोर करेगा।

चोरों ने भगवान को भी नहीं बख्शा: मंदिर में अष्टधातु से बनी तीन मूर्तियों को किया गायब, घटना CCTV में कैद

बतादें कि इस वर्ष पूरे 25 दिनों तक रास गरबा ग्रुप के प्रशिक्षित कलाकारों द्वारा स्टूडेंट्स को गरबा के पारंपरिक नित्य की नई स्टेप्स सिखाई जायेगी। गरबा प्रशिक्षण के दौरान भोपाल के संत हिरदाराम नगर में भी गरबे में भाग लेने वाले युवाओं का अग़ल ही जोश नजर आ रहा था, हर कोई गरबे की ताल पर झूमता हुआ दिखाई दे रहा था।

MP में विक्षिप्त युवती के साथ गैंगरेप: पिता की मौत के बाद दरिंदों ने बनाया हवस का शिकार, दो आरोपी गिरफ्तार   

इस अवसर पर सिंधी मेला समिति के अध्यक्ष मनीष दरयानी ने बताया कि नवरात्रोत्सव के उल्लास और भक्तिमय वातावरण में गरबा नृत्य का आनंद लेने के लिए इस वर्ष प्रशिक्षण कार्यशाला 22 सितंबर से 16 अक्टूबर तक रहेगी एवं गरबे का मुख्य आयोजन 18, 19, 20 ,21 अक्टूबर को लालघाटी स्थित सुंदरवन गार्डन में प्रतिदिन रात 8 बजे से 11 बजे तक आयोजित किया जाएगा। जिसमें समाज के लोग मां की आराधना करेंगे। सिंधी मेला समिति द्वारा आयोजित संस्कृति गरबा महोत्सव में लल्लूराम डांट कॉम बतौर डिजिटल मीडिया पार्टनर है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus