बिलासपुर. चुनावी साल में सभी राजनीतिक पार्टियाँ सक्रिय हो गई है. ऐसे में आज कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी एक दिवसीय बिलासपुर दौरे पर थे. राहुल गांधी बिलासपुर में आवास न्याय सम्मलेन में शामिल हुए.

सम्मलेन के बाद राहुल गांधी बिलासपुर से इंटरसिटी एक्स्प्रेस से रायपुर रवाना हो गए हैं. राहुल गांधी के साथ प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल समेत तमाम कांग्रेसी नेता उनके साथ मौजूद थे. इस दौरान राहुल गांधी सामान्य यात्री की तरह लोगों के साथ बैठकर इंटरसिटी एक्सप्रेस से बिलासपुर से रायपुर के लिए रवाना हुए हैं. इस दौरान राहुल गांधी स्लीपर बोगी में घूम-घूमकर लोगों से मिल रहे हैं. आम लोगों से मौजूदा स्थितियों की जनाकारी ले रहे हैं. जानकारी के अनुसार, 5.45 तक राहुल गांधी रायपुर स्टेशन पहुंचेंगे.

वहीं रायपुर रेलवे स्टेशन में राहुल गांधी के दौरे को लेकर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सुरक्षा के लिहाज से बड़ी संख्या में जवान तैनात किए गए हैं. वीआईपी 1 नंबर गेट को लॉक कर दिया गया है.

छत्तीसगढ़ में लगातार ट्रेन रद्द होने का मुद्दा महीनों से गर्म है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाते रहे हैं.
प्रधानमंत्री और रेल मंत्री को कई बार मुख्यमंत्री ने पत्र लिखा है.

बता दें कि, साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने वाले है. ऐसे में कांग्रेस फिर से प्रदेश की सत्ता में काबिज होने का कोई कसर नहीं छोड़ रही है. राहुल गांधी का ये दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें