रायपुर। छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश समेत पांच राज्यों में कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होना है. छत्तीसगढ़ में भाजपा ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है और एमपी में भाजपा ने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी है. वहीं कांग्रेस ने अभी तक एक भी प्रत्याशी के नाम का एलान नहीं किया है. इसको लेकर डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव (Deputy CM TS SinghDeo) ने कहा कि यहां कांग्रेस जल्दबाजी में नहीं दिख रही है. जैसे बात आगे बढ़ेगी लिस्ट सामने आएगी. इसके साथ ही टीएस सिंहदेव ने कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी के दौरे को लेकर बयान दिया है.

छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव (Deputy CM TS SinghDeo) ने राहुल गांधी के दौरे को लेकर बयान देते हुए कहा कि राहुल गांधी अपने नियमित कार्यक्रम के अनुसार आवास योजना के लोकार्पण में आए थे. 18 सौ करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली है. लगभग 47 हजार और अतिरिक्त को भी देंगे. मुख्यमंत्री ने इस बात की भी घोषणा की है. आवास योजना के लिए 47 हजार अंतिम आंकड़ा नहीं है. भविष्य में और भी यदि कोई ऐसे परिवार पाए जाते हैं तो राज्य सरकार उनको आवास उपलब्ध कराया.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की अभी तक एक भी लिस्ट नहीं आई है. वहीं एमपी में बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी हो गई है. इसको लेकर उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि यहां कांग्रेस जल्दबाजी में नहीं दिख रही है. जैसे बात आगे बढ़ेगी लिस्ट सामने आएगी. बीच में भी यह बात आ रही है कि कुछ लोग उसमें संवेदनशील है की पितृपक्ष लग रहा है. उसके पहले हो पाएगा या नहीं यह देखना है.

वहीं टीएस सिंहदेव से सवाल किया गया कि 47 हजार लोगों को आपने घर दिया है क्या सेंट्रल को उसपर दबाव रहेगा. इसपर उन्होंने कहा कि बोनस के साथ छत्तीसगढ़ के नागरिकों को 47000 घर और मिल गए. उनका जो हिस्सा है वह केंद्र को देना चाहिए. मुख्यमंत्री ने एक साहसिक कदम उठाया है. कांग्रेस की सरकार ने लिया है कि केंद्र सरकार अगर नहीं भी देगी तो भी हम करेंगे. लेकिन केंद्र सरकार को इसमें पीछे नहीं हटना चाहिए अपना हिस्सा देना चाहिए.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें