अमित पांडेय, खैरागढ़। खैरागढ़ कला संगीत विश्वविद्यालय के रायपुर में अध्ययन केंद्र खोले जाने का विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. स्थानीय जागरूक नागरिकों ने आज शहर बंद का आह्वान किया है, जिसे दुकानदारों का स्वस्फूर्त समर्थन मिल रहा है.

बता दें कि विश्वविद्यालय की कुलपति ममता चंद्राकर ने प्रेस कांफ्रेंस कर रायपुर में अध्ययन केंद्र खोले जाने की वजह बताई थी. उन्होंने कहा था कि विश्वविद्यालय की व्यवस्था को और आगे बढ़ाने के लिए रायपुर में अध्ययन केंद्र खोला गया है, जिसमें पांच विषयों पर डिप्लोमा कोर्स संचालित किया जाएगा. बच्चे डिप्लोमा कोर्स के जरिए भविष्य में डिग्री कोर्स में दाखिला लेने के लिए प्रेरित होंगे. अध्ययन केंद्र का संचालन विश्वविद्यालय द्वारा होगा, जिसका सीधा लाभ खैरागढ़ कला संगीत विश्वविद्यालय को मिलेगा.

कुलपति ममता चंद्राकर के स्पष्टीकरण के बावजूद स्थानीय लोगों का आरोप है कि यह सारी गतिविधियां गुुपचुप तरीके से की गई, जिसकी वजह से उनके मन में खैरागढ़ कला संगीत विश्वविद्यालय के कैंपस के महत्व को करने आशंका पैदा हो गई है. इस कड़ी में आज सुबह से आहुत बंद को शहर में व्यापक समर्थन देखने को मिल रहा है. सभी दुकानें, ठेले व टपरी बंद है. वहीं बंद के समर्थन में भाजपा नेता विक्रांत सिंह समेत खैरागढ़ के कई नागरिक बाइक रैली निकालते हुए लोगों से समर्थन देने का आह्वान किया.