राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश में मंगलवार को शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक हुई। जिसमें कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिली है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की अध्यक्ष में हुई इस मीटिंग में पत्रकार सम्मान निधि में बढ़ोतरी, जबलपुर में कटंगी को तहसील बनाने का फैसला समेत युवा, महिलाएं और सरकारी नौकरी वालों के लिए कई बड़े फैसले लिए गए है।

प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शिवराज कैबिनेट के फैसले की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि पत्रकार सम्मान निधि 10000 से बढ़कर 20000 करने की स्वीकृति दी गई है। जबलपुर में कटंगी को तहसील बनाने का फैसला लिया गया है। साथ ही मउगंज जिले में देवतालाब, ग्वालियर की पिछोर नई तहसील बनेगी। वहीं पोरसा में नया अनुभाग बनेगा।

Mockdrill : महाकाल मंदिर के ऊपर मंडराया हेलीकॉप्टर, NSG कमांडों ने संभाला मोर्चा, परिसर को घेरकर शुरू की आतंकियों की तलाश, श्रद्धालुओं को भी बचाया, देखें वीडियो

इसके अलावा संबल खिलाड़ी योजना शुरू होगी। पटवारी को 4000 अतिरिक्त मिलेंगे। नल से जल योजना से अछूते रहे मध्य प्रदेश के प्रत्येक गांव में नल से जल पहुंचाया जाएगा। इंदौर में इंफोसिस से 50 एकड़ जमीन सरकार वापस लेगी। वहीं उच्च शिक्षा विभाग के अतिथि विद्वानों को 50 हजार रुपए तक प्रतिमाह मानदेय देने और उनकी सेवा जारी रखने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई। कुछ दिन पहले अतिथि विद्वानों की पंचायत में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी घोषणा की थी।

MP में BJP प्रत्याशियों की सूची पर सियासत: कांग्रेस बोली- हार देख रावण ने कुंभकर्ण, अहिरावण, मेघनाद सबको उतार दिया था, बस यही हुआ है, भाजपा ने किया पलटवार

https://www.youtube.com/watch?v=STrNQKM8xUs

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus