जालंधर। इंटरपोल ने सोमवार को बब्बर खालसा के आतंकी करणवीर सिंह के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है. इंटरपोल के मुताबिक करणवीर कपूरथला का रहने वाला है. जालंधर जिले में आदमपुर के नजदीक ड्रोली कलां उसका पुश्तैनी गांव है. फिलहाल, वह पाकिस्तान में छिपा हुआ है.

एनआईए में काफी समय से करणवीर सिंह के खिलाफ हत्या, शस्त्र अधिनियम से संबंधित अपराध, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम से संबंधित अपराध, आतंकवादी कृत्य के लिए धन जुटाना, साजिश, आतंकवादी गिरोह या संगठन का सदस्य होना और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम से संबंधित अपराध की धाराओं में मामले दर्ज है. रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने के बाद वह पाकिस्तान से निकलकर किसी भी देश में जाता है, तो उसे उस देश की एजेंसियां गिरफ्तार कर लेंगी. वहीं, कपूरथला के एसएसपी राजपाल सिंह संधू ने कहा कि उनको करणवीर सिंह के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

सूत्रों के मुताबिक, करणवीर सिंह बब्बर खालसा के आतंकी बाधवा सिंह व हरिंदर सिंह रिंदा के बेहद करीब है. करणवीर सिंह का खालिस्तानी संगठनों को समर्थन है। पाकिस्तान की मदद से वह भारत में आतंकी गतिविधियां करने लगा था. इसके बाद खालिस्तानी संगठन बच्चर खालसा के वधवा सिंह और हरिंदर सिंह रिंदा के साथ जाकर मिल गया था। वर्ष 2010 में होशियारपुर के गांव किला वरुण में निहंग जरनैल सिंह की पत्नी रणजीत कौर के घर छापेमारी कर करणवीर को गिरफ्तार किया था, जिससे एके 47, हैंड ग्रेनेड ग्रेनेड का एक फायर पिन, 3 मैगजीन, 90 कारतूस, एक रिमोट कंट्रोल, डेढ़ किलो आरडीएक्स, एक टाइमर, 2 डेटोनेटर जब्त किए थे.