अजयारविंद नामदेव, शहडोल. शहडोल जिले में महिलाएं व स्कूली छत्राएं कितनी सुरक्षित है, इसकी एक बानगी जिले के ब्यौहारी व अमलाई थाना क्षेत्र में देखने को मिला, जहां ट्यूशन पढ़ने जा रही एक छात्रा के साथ सरेराह एक युवक ने छेड़खानी की. वहीं दूसरी घटना जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र से सामने आई है, जहां बरकछ बस स्टैंड के समीप महिला आपने ससुराल से बस से आई और फिर पैदल मायके की ओर जा रही थी, तभी आरोपी ने महिला के साथ छेड़छाड़ की और महिला के पर्स छीनकर भाग गए. दोनों मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

जिले में महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. आए दिन नए-नए मामले सामने आ रहे हैं. एक बार फिर जिले के दो अलग-अलग थाने में महिला व छात्रा ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें पहला मामला जिले के अमलाई थाना क्षेत्र का है, जहां थाना क्षेत्र के अमरा डंडी मार्ग से ट्यूशन पढ़ने जा रही एक 13 वर्षीय छात्रा के साथ अविनाश पनिका 24 वर्ष ने बीच सड़क छेड़खानी की. घटना के बाद डरी सहमी छात्रा ने परिजनों के साथ थाने जाकर इसकी शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

दूसरी घाटना ब्योहारी थाना क्षेत्र की है, जहां एक 25 वर्षीय विवाहित महिला के साथ घटित हुई. जानकारी के अनुसार ब्यौहारी के बरकछ बस स्टैंड के समीप महिला आपने ससुराल से बस से आई और फिर पैदल मायके की ओर जा रही थी. तभी आरोपी ने महिला के साथ छेड़छाड़ की और महिला के पर्स छीनकर उसमे रखे दो हजार रुपए लूटकर भाग निकले. आरोपी की पहचान राम सजीवन पाल के रूप में की गई है, जो ब्योहारी थाना क्षेत्र का ही रहने वाला है. वह आद्दतन अपराधी है. घटना के बाद इसकी शिकायत पीड़िता ने ब्योहारी थाने में दर्ज कराई, जिस पर पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया. इस मामले में शहडोल एसपी कुमार प्रतीक का कहना है कि दोनों शिकायतों पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की गई है.