भारत में दक्षिण कोरियाई राजदूत ने अपनी नई कार Genesis GV80 (जेनेसिस GV80) लग्जरी एसयूवी का कोरियाई दूतावास में भारतीय रीति-रिवाजों के साथ स्वागत किया.

भारतीय समाज में जब कोई नई गाड़ी खरीदता है तो सबसे पहले इसकी पूजा की जाती है. ज्यादातर अपनाई जाने वाली इस परंपरा के मुताबिक, भारत में दक्षिण कोरियाई दूतावास ने हाल ही में एक नए वाहन के आने पर एक विशेष पूजा समारोह आयोजित किया.

सोमवार को आयोजित एक समारोह में दूतावास में पूजा करने के बाद लग्जरी एसयूवी को चलाया गया. (Genesis GV80) ह्यूंदै मोटर ग्रुप के तहत लग्जरी कार विंग जेनेसिस द्वारा बनाई गई पहली एसयूवी है. वैश्विक बाजारों में, जेनेसिस GV80 (Genesis GV80) लग्जरी एसयूवी का मुकाबला मर्सिडीज जीएलई, बीएमडब्ल्यू एक्स5 और ऑडी क्यू 7 जैसी कारों के साथ है.

एम्बेसडर ने भी की पूजा (Genesis GV80)

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि दूतावास के कर्मचारी के अलावा एक पंडित दिखाई दे रहे हैं, जो मंत्रोचार के साथ कार की पूजा करते हैं, नारियल फोड़ते हैं और माला पहनाते हैं. इसके बाद एम्बेसडर भी पूजा पाठ करते दिखाई दिए. यह वीडियो ट्विटर और यूट्यूब पर भी अपलोड किया गया है, जिस पर लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. यूजर्स ने कोरियाई और भारतीय संस्कृतियों के मिश्रण की सराहना की. यूजर्स ने कहा कि “हमारी संस्कृति हमारा गौरव है. राजदूत के द्वारा हिंदू रीति-रिवाज को सम्मान देना विश्व पटल पर एक सकारात्मक संदेश भेजता है.