नई दिल्ली. दिल्ली सरकार की सर्विसेज मंत्री आतिशी ने आरोप लगाया है कि सतर्कता विभाग के अधिकारी विभिन्न विभागों के अफसरों को अवैध आदेश जारी करने के लिए डरा रहे हैं.

कुछ अधिकारी बार-बार फोन करके धमकी देते हैं कि यदि उन्होंने आदेश जारी नहीं किए तो उनके खिलाफ जांच शुरू कर दी जाएगी और उन्हें निलंबित कर दिया जाएगा. उन्होंने इस संबंध में आदेश जारी कर ऐसी धमकियों को फोन पर रिकॉर्ड करने के लिए कहा है. सूत्रों की मानें तो सर्विसेज मंत्री का यह आरोप विधानसभा के उन अधिकारियों को लेकर है, जिन्हें कुछ समय पहले सतर्कता विभाग ने सीधे बुलाकर डराया था.

विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने खुद अधिकारियों को सीधे बुलाएं जाने पर आपत्ति जताते हुए सतर्कता विभाग को लेकर सवाल उठाया था. दिल्ली सरकार के साथ केंद्र को भी इसे लेकर पत्र लिखा था. अब खुद सर्विसेज विभाग की प्रभारी मंत्री आतिशी ने सतर्कता विभाग पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों को डराने जैसा गंभीर आरोप लगाया है.

आतिशी ने इसे लेकर एक आदेश जारी कर कहा कि सतर्कता विभाग के ढांचे का उदेश्य सरकार के संगठनों, प्रणालियों और प्रक्रियाओं में दंडात्मक तंत्र के माध्यम से भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाना है, लेकिन सतर्कता विभाग के अधिकारी अवैध आदेश जारी कराना चाहता है.