मनोज यादव, कोरबा। जिले में लगातार पिछले तीन दिनों से रुक-रुक कर बारिश और आकाशी बिजली का कहर देखने को मिल रहा है. जिसके कारण आम लोगों के जीवन में काफी प्रभाव पड़ रहा है. वहीं आसमानी कहर से बड़ी संख्या में मवेशियों की मौत हो गई है. मवेशियों की मौत से मवेशी मालिकों में हड़कंप मच गया है.

जानकारी के अनुसार, सर्वमंगला रोड कनकी स्थित सोनपुरी गांव में आकाशीय बिजली के चपेट में आने से आधा दर्जन से अधिक मवेशियों की मौत हो गई है. बुधवार की सुबह लगभग 6:00 बजे मवेशी गांव के आसपास थे जहां अचानक तेज बारिश होने लगी इसके बाद सभी मवेशी गांव के पास महुआ पेड़ के नीचे चले गए. इस दौरान अचानक आकाशी बिजली गिरने पर आधा दर्जन से अधिक मवेशियों की मौत हो गई. घटना में कुछ मवेशी बच गए. वहीं खेत में काम करने गए ग्रामीणों की नजर जब मरे पड़े मवेशियों पर पड़ी तब इसकी सूचना गांव में जाकर दी. जिसके बाद घटनास्थल पर मवेशियों के मालिक और ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई. मृत मवेशियों में तीन गाय दो बछड़ा और एक बैल है.

ग्रामीण किसान पटेल ने बताया कि जब किसी काम से खेत की ओर जा रहा था इस दौरान उसकी नजर मवेशियों पर पड़ी और इसकी सूचना गांव में जाकर उसने दी.

मवेशी के मालिक ने बताया कि इससे पहले इस तरह की घटना गांव में कभी नहीं हुई थी इस घटना से आर्थिक नुकसान हुआ है. गाय दूध दे रही थी गाय की मौत से निश्चित है उन्हें काफी नुकसान हुआ है. उन्होंने प्रशासन से मवेशियों की मौत के बाद उचित मुआवजा की मांग की है.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें