शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। जिसमें 39 लोगों के नाम शामिल है। इस लिस्ट में तीन केंद्रीय मंत्रियों समेत 7 सांसदों विधानसबा का टिकट मिला है। वहीं इसे लेकर कांग्रेस लगातार हमलावर है।

पीसीसी चीफ कमलनाथ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ट्वीट कर लिखा- भाजपा जितने सजावटी उम्मीदवार ला रही है, जनता का आक्रोश उतना ही ज़्यादा बढ़ रहा है। उन्होंने कारण स्पष्ट करते हुए कुछ बिंदुओं को लिखा। इससे साथ ही कहा कि ये दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक संगठन के सबसे बड़े विघटन का दौर है।

कांग्रेस के दावेदारों को और करना पड़ेगा इंतजार: स्क्रीनिंग कमेटी बैठक के बाद नामों पर होगा अंतिम फैसला, पहली सूची में 70 से ज्यादा सीटिंग MLA के टिकट संभव

  • जनता मान रही है कि जो मंत्री चुनाव लड़ेंगे, उनका मंत्रालय जो पहले से ही सुप्त है अब और भी निष्क्रिय हो जाएगा। तो फिर जनता के रुके हुए काम कैसे होंगे। इस वजह से आक्रोश बढ़ रहा है।
  • जो सत्ताधारी सासंद चुनाव लड़ेंगे उनका संसदीय क्षेत्र उपेक्षित होगा, जिसका ख़ामियाज़ा जनता ही भुगतेगी। इस वजह से आक्रोश बढ़ रहा है।
  • ये तथाकथित बड़े लोग पार्टी के दबाव में बेमन से लड़ेंगे और हारेंगे तो जनता के ख़िलाफ़ हो जाएँगे, जिसके कारण जनता उनकी उपेक्षा और उनके उत्पीड़न का शिकार होगी। इस वजह से आक्रोश बढ़ रहा है।
  • यदि भाजपा के कोई एक-दो सांसद जोड़, जुगत, जुगाड़ से चुनाव जीत भी गये तो फिर बाद में विधायक के पद से इस्तीफ़ा देकर आगामी लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे, जिससे उप चुनाव का खर्चा होगा, जो जनता के टैक्स की ही बर्बादी होगी। इस वजह से आक्रोश बढ़ रहा है.
  • जनता के बढ़ते आक्रोश को देखकर भाजपा के अधिकांश नेता, पदाधिकारी, कार्यकर्ता, सदस्य और समर्थक भूमिगत से हो गये हैं तथा जन-सेवा के लिए समर्पित कुछ अच्छे नेता अन्य विकल्प तलाश रहे हैं।

MP चुनाव को लेकर बीजेपी की बड़ी बैठक: देशभर के 50 से ज्यादा बड़े नेता पहुंचे भोपाल, विधानसभावार जिम्मेदारी को लेकर हो रहा मंथन

कांग्रेस नेता सैयद जाफर ने बोला हमला

कांग्रेस नेता सैयद जाफर ने भी बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह गहरवार भारत माता की कसम खिलाकर मतदाताओं से वोट मांगते है। उन्होंने में कहा कि विकास और जनकल्याण के काम किए होते तो कसमें न खिलानी पड़ती।

सैयद जाफर ने कहा किआकंठ भ्रष्टाचार में डूबी भाजपा के प्रत्याशियों के पास बताने को कुछ नहीं है। सरकार के 18 साल के पापों की बेबसी देखिए, बीजेपी नेताओं के पास मुद्दों से भटकाने के अलावा कोई चारा नहीं बचा है। हम झूठे वादों का पर्दाफाश करेंगे, कमलनाथ आ रहे हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus