Fashion tips (Trending Alia Cut Kurti) : समय के साथ फैशन और ट्रेंड्स में बदलाव होते रहते हैं. कभी अनारकली कुर्ते फैशन में इन होते हैं तो कभी साइड स्‍लिट्स कुर्तों को पसंद किया जाता है. इन दिनों ऑनलाइन और ऑफलाइन आलिया कट कुर्ते खासा पसंद किए जा रहे हैं और इसकी मार्केट में काफी डिमांड भी है. आलिया कट कुर्ती पारंपरिक भारतीय कुर्ती का एक स्‍टाइलिश और ट्रेंडी वेरिएंट है जो बॉलीवुड डिवा आलिया भट्ट की स्‍टाइल से प्ररित है. इस प्रकार की कुर्ती की विशेषता इसका अनूठा कट और डिजाइन है. इसमें डाइगनल हेमलाइन होती है जो क्‍लासिक सिल्‍वट में एक मॉर्डन टच जोड़ती है. ये कुर्ती आरामदायक होती है. इसकी सिर्फ कुर्ती ही नहीं बल्कि पूरे सूट सेट भी ट्राय किए जा सकते हैं. ये सूट फेस्टिव सीजन में आपका स्‍टाइल स्‍टेटमेंट भी बन सकता है. तो चलिए जानते हैं आलिया कट सूट को आप कैसे स्टाइल कर सकती हैं.

हाई-लो हेमलाइन Fashion tips (Trending Alia Cut Kurti)

आलिया कट कुर्तियां पारंपरिक भारतीय कुर्तियों की एक लोकप्रिय स्‍टाइल है, इन कुर्तियों में हाई-लो हेमलाइन होती है जो सामने की हेमलाइन पीछे की हेमलाइन से छोटी होती है, जो कुर्ते को स्‍टा‍इलिश और ट्रेंडी लुक प्रदान करती है. इस प्रकार की हेमलाइन हर बॉडी टाइप महिलाओं और युवतियों पर फबती है.

फैब्रिक है खासियत (Trending Alia Cut Kurti)

आलिया कट कुर्ती और सूट अक्‍सर हल्‍के लाइट वेट वाले फैब्रिक में आती हैं. अधिकतर ये कॉटन, शिफॉन, जॉर्जेट और सिल्‍क के फैब्रिक में देखी गई है. कॉटन के फैब्रिक में इसका कट और डिजाइन काफी खूबसूरती से डिफाइन होता है. इसके साथ कॉटन के प्रिंटेड दुपट्टे मैच किए जा सकते हैं या इसे बिना दुपट्टे के भी पहना जा सकता है.

आकर्षक वर्क (Trending Alia Cut Kurti)

आलिया कट कुर्तों को आमतौर पर कढ़ाई, बीडवर्क, सेक्‍विंस और प्रिंट जैसे विभिन्‍न चीजों से सजाया जाता है. आजकल मिरर वर्क भी काफी चलन में है जो इस कुर्ते को और अधिक खूबसूरत लुक दे सकता है. यदि आप कुर्ते को हैवी लुक देना चा‍हते हैं तो इसके बैक या साइड्स में पोटली डोरी लगवाई जा सकती है. जिसमें घुंघरुओं को शामिल किया जा सकता है.

कैसे करें कैरी Fashion tips (Trending Alia Cut Kurti)

आलिया कट कुर्तियों को विभिन्‍न तरीकों से स्‍टाइल किया जा सकता है. ये सूट कैजुअल पार्टी से लेकर फॉर्मल इवेंट में भी कैरी किए जा सकते हैं. इन कुर्तों को लैगिंग, जींस, प्‍लाजो, स्‍कर्ट और जैगिंग्‍स के साथ पेयर किया जा सकता है. साथ ही मॉडर्न स्‍टाइलिश लुक के लिए इसे ऑक्‍सीडाइज ज्‍वेलरी, स्‍कार्फ और बैग के साथ पहना जा सकता है. ये ट्रेडिशनल और मॉर्डन लुक का कंपलीट मिश्रण है.

लाइट मेकअप लुक (Trending Alia Cut Kurti)

आलिया कट कुर्ते अपने आप में बेहद खूबसूरत और एलिगेंट होता है इसके साथ अधिक मेकअप और ज्‍वेलरी की आवश्‍यकता नहीं होती. यदि आप किसी पार्टी में आलिया कट कुर्ते पहन रही हैं तो हल्‍के बेस मेकअप के साथ काजल और न्‍यूड शेड की लिपस्‍टिक टीम अप करें. ये आपके लुक को गर्लिश और ट्रेंडी बनाएगा. साथ ही सॉफ्ट लुक के लिए सिर्फ आई मेकअप भी ट्राय कर सकते हैं. व्‍हाइट सूट के साथ पिंक और पीच मेकअप किया जा सकता है. वहीं फेस्टिव लुक के लिए आप विश कट चोटी और पीच मेकअप का चुनाव कर सकते हैं.