Odisha News: भुवनेश्वर. विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान बुधवार को कॉलेजों में प्राध्यापकों की कमी के मुद्दे पर कांग्रेस विधायक दल ने उच्च शिक्षा, सार्वजनिक शिक्षा, कृषि, पशु संसाधन व आपूर्ति विभाग के मंत्री अतनु सब्यसाची नाइक को घेरा. कांग्रेस विधायकों ने राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

मानसून सत्र के दौरान आज उच्च शिक्षा विभाग से जुड़े सवालों पर चर्चा चल रही थी. कांग्रेस विधायक दल के नेता नरसिंह मिश्रा और तारा बाहिनीपति ने कॉलेजों में प्राध्यापकों की कमी का सवाल उठाया. कांग्रेस विधायकों ने राज्य में उच्च शिक्षा की गंभीर स्थिति को लेकर राज्य सरकार को घेरा. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार की गलत नीतियों के कारण केबीके जिलों का विकास लगातार गिर रहा है. जब विकास की बात होती है, तब राज्य सरकार को शर्म नहीं आती.

उच्च शिक्षा मंत्री अतनु ने सवालों के जवाब देते हुए कहा कि राज्य में सरकारी कॉलेजों की संख्या 2373 है. इनमें 385 फैकल्टी के पद खाली हैं. इसी तरह पूर्णतः वित्त पोषित निजी महाविद्यालयों की संख्या 298 है. इनमें स्वीकृत प्राध्यापकों की संख्या 2373 है, जबकि खाली पदों की संख्या 1065 है. एसएसबी को लेक्चरर के पद भरने के लिए ऑर्डर दिया गया है. मंत्री के इस जवाब पर विपक्षी सदस्यों ने जोरदार हंगामा किया.