सुशील सलाम, कांकेर. सीएएफ जवान के आत्महत्या मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक, जवान को भिलाई की रहने वाली उसकी पूर्व परिचित महिला ब्लैकमेल कर रही थी. जवान फोटो वायरल कर बदनाम करने की धमकी से परेशान था. महिला जवान से काफी रकम ऐंठ भी चुकी थी. महिला से परेशान होकर जवान ने 16 सितंबर को अपनी सर्विस रायफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या की थी. पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है. पूरा मामला हल्बा चौकी क्षेत्र का है.

दरअसल, कांकेर जिले के हल्बा चौकी में 16 सितंबर .2023 को सीएएफ आरक्षक 246 चन्द्रशेखर यादव ने आत्महत्या की थी. इस मामले में आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरण करने वाली एक महिला आरोपिया को कांकेर पुलिस ने भिलाई से गिरफ्तार किया है.

घटना स्थल का निरीक्षण व मृतक की पत्नी, गवाहों का कथन एवं मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर पाया गया कि एक आरोपिया जो भिलाई की रहने वाली है, जो बार-बार पैसों की मांग कर और पैसा नहीं देने पर फोटो को वायरल कर बर्बाद कर देने की धमकी देकर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करवाकर मृतक चन्द्रशेखर यादव को मानसिक रूप से परेशान व प्रताड़ित कर आत्महत्या करने दूषप्रेरित किया है. इस मामले में पुलिस ने आरोपिया के विरूद्ध अपराध क्रमांक 158/2023 धारा 306, 384 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना की और आरोपिया को आज विधिवत गिरफ्ततार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया.