शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश में करीब एक महीने से हड़ताल कर रहे 19 हजार पटवारियों की मुश्किलें बढ़ गई है। हड़ताली पटवारियों को लेकर सरकार एक्शन मोड में आ गई है। GAD के नियमों के तहत सभी कलेक्टरों को अनुपस्थित पटवारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। वहीं 25 साल से वेतनवृध्दि न होने से एमपी के पटवारी सरकार से नाराज हैं।

उज्जैन में मासूम बच्ची से दरिंदगीः 4 लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत में, प्रियंका ने ट्वीट कर सरकार पर साधा निशाना

हड़ताली पटवारियों को लेकर अब सरकार एक्शन मोड में आ गई है। साकार ने सभी जिलों के कलेक्टर को आदेश कर ड्यूटी से अनुपस्थित पटवारियों की डिटेल रोज 12 बजे मांगी हैं। वहीं काम पर न आने वाले पटवारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए हैं। जिसमें जिला कलेक्टरों से परीक्षा अवधि में तैनात पटवारियों की सूची मांगी गई है।

MP BJP मिशन 2023ः महिलाओं से घर तक, घर के हर मतदाता तक पहुंचने का स्पेशल प्लान, UP के दिग्गज प्रचार के साथ संभालेंगे संगठन की जिम्मेदारी

वहीं 1 महीने से प्रदेश के 19 हज़ार पटवारी हड़ताल पर हैं। 25 साल से वेतन वृध्दि न होने से पटवारी सरकार से नाराज हैं। पटवारियों के आरोप हैं कि सरकार उनकी 25 साल पुरानी मांग पूरी नहीं कर रही है। भोपाल पटवारी संघ के जिलाध्यक्ष के मुताबिक पटवारी करीब 25 साल से ग्रेड-पे और प्रमोशन की मांग कर रहे हैं, लेकिन अब तक सरकार ने ध्यान तक नहीं दिया।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus