कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक है, वहीं सियासी गलियारों में “युवा वर्सेज वरिष्ठ” को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। वही कांग्रेस के एक बड़े नेता के बयान पर बीजेपी ने तीखा तंज कसा है। ऊर्जा मंत्री ने कहा कांग्रेस पर आरोप लगाने के अलावा कुछ बचा नहीं है, कांग्रेस मुद्दा विहीन है, बीजेपी में युवाओं और वरिष्टों को बराबर स्थान दिया जा रहा है।

एमपी चुनाव आयोग ने रिकॉर्ड युवाओं को मतदान प्रक्रिया से जोड़ा है। लाखों की संख्या में 18 साल के युवा पहली वार विधानसभा चुनाव में वोट डालेंगे। लेकिन इस बार का चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है, एक तरफ बीजेपी अपने वरिष्ठ नेताओं को विधानसभा का टिकट दे रही है तो वहीं कांग्रेस ज्यादा से ज्यादा युवाओं को टिकट देने का दावा कर रही है।

MP Election 2023: बसपा की दूसरी सूची जारी, 9 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान

कांग्रेस ने बीजेपी पर बोला हमला
बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं को प्रत्याशी बनाए जानें को लेकर राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने तंज कसते हुए कहा कि, भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी सूची आई जिसमें भाजपा ने अपने तमाम बड़े योद्धाओं को मैदान में उतारा है। जो विधानसभा चुनाव भूल चुके हैं, जो बहुत वरिष्ठ है, उनको विधानसभा चुनाव के लिए लाया गया है।

उन्होंने कहा उन्हें यह भी नहीं पता है कि वह चुनाव कैसे लड़ेंगे, उनकी विडंबना को समझा जा सकता है। अब युवाओं का चुनाव है, यह जो पूरा बीजेपी का प्रयास है कि वरिष्ठ लोगों को लाने का यह गलत है। क्योंकि आज का युग युवाओं का युग है, 65% युवा है। कांग्रेस कम से कम 100 युवाओं को विधानसभा चुनाव मैदान में उतारेगी। उन्ही कहा ऐसा लग रहा है कि यह चुनाव युवा वर्सेज वरिष्टों के बीच होने वाला है।

MP Metro Project: इंदौर में 30 सितंबर, भोपाल में 3 अक्टूबर को होगा ट्रायल रन, CM शिवराज दिखाएंगे हरी झंडी

ऊर्जा मंत्री का कांग्रेस पर पलटवार
विवेक तंखा के इस बयान पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने पलटवार करते हुए कहा, कांग्रेस पर आरोप लगाने के अलावा कुछ बचा नहीं है, कांग्रेस मुद्दा विहीन है, बीजेपी में युवाओं और वरिष्टों को बराबर स्थान दिया जा रहा है। कमलनाथ ने युवाओं के साथ खिलवाड़ किया था, वादा खिलाफी की थी, शिवराज सिंह चौहान ने युवाओं के लिए सीखो कमाओ योजना लागू कर युवा को आत्मनिर्भर बना रहे हैं।

बतादें कि, बीजेपी अपने प्रत्याशियों की दो सूची जारी कर चुकी है, जिसमें बीजेपी ने अपने वरिष्ठ नेताओं को विधानसभा चुनाव मैदान में उतारा है। बीजेपी की मंशा है मध्य प्रदेश में अधिक से अधिक सीट बीजेपी जीतकर आए। जबकि कांग्रेस ने अभी प्रत्याशियों की एक भी सूची जारी नहीं की है, लेकिन उसके नेता का कहना है कि इस बार चुनाव में युवाओं को अधिक से अधिक टिकट दिए जाएंगे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus