शिखिल ब्यौहार,भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज कई विकास कार्यों की सौगात देंगे। मुख्यमंत्री का खरगोन, हरदा और अलीराजपुरा का दौरा है। सीएम खरगोन जिले के महेश्वर जाएंगे, जहां देवी अहिल्या लोक का भूमि-पूजन करेंगे। 3673.35 करोड़ लागत के कार्यों का भूमि-पूजन और लोकार्पण होगा। हरदा में किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। विभिन्न योजनाओं में किसानों एवं अन्य हितग्राहियों को हितलाभ प्रदान करेंगे। विकास कार्यों का भूमि-पूजन और लोकार्पण भी होगा। अलीराजपुर में माइक्रो उद्वहन सिंचाई परियोजना का लोकार्पण करेंगे। विभिन्न ग्रामों से लाभान्वित हितग्राहियों द्वारा जल कलश लाकर पूजन होगा।

मौसम का मिजाज बदलेगा

मध्यप्रदेश में आज से फिर मौसम का मिजाज बदलेगा। शनिवार से इंदौर, जबलपुर, शहडोल संभाग में मौसम बदलेगा। बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवात बना है। चक्रवात पूर्वी मध्य प्रदेश पर असर दिखाएगा। अक्टूबर के पहले सप्ताह में भी बारिश का दौर जारी रहेगा।

पीएम मोदी हितग्राहियों को गृह प्रवेश करवाएंगे

नरेंद्र मोदी ग्वालियर में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराएंगे। प्रधानमंत्री 2 अक्टूबर को प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को गृह प्रवेश करवाएंगे। ग्वालियर में लगभग दो लाख हितग्राहियों को सीधा लाभ मिलेगा।ग्वालियर के मेला ग्राउंड परिसर में आवासों के गृह-प्रवेश का कार्यक्रम होगा। पीएम मोदी कई विकास कार्यों के लोकार्पण के साथ भूमि-पूजन भी करेंगे।

मध्य प्रदेश की राजनीति में सक्रिय राष्ट्रीय नेता

राहुल गांधी एमपी के कालापीपल के बाद शहडोल के ब्यौहारी आएंगे। वे 10 अक्टूबर को ब्यौहारी आएंगे। चुनाव अभियान में कांग्रेस का विंध्य अंचल में पहला कार्यक्रम होगा। राहुल गांधी जनसभा को संबोधित भी करेंगे।

विधानसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा वोटरों को जोड़ने की कवायद

चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग ने राज्य स्तरीय कॉल सेंटर शुरू किया है। मतदान संबंधी किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त की जा सकेगी। आयोग ने टोल फ्री नंबर 180023301950 जारी किया है। टोल फ्री नंबर के माध्यम से मतदाताओं की समस्या का समाधान होगा।

बाप्पा को अर्जी लिखी

कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाने हेतु छिंदवाड़ा के युवाओं ने बाप्पा को अर्जी लिखी है। छिंदवाड़ा में विराजित गणपति के चरणों में युवाओं द्वारा कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाने के लिए अर्जी लिखी हैं। युवाओं ने पर्ची में लिखा की बप्पा हम आपसे प्रार्थना करते हैं कमलनाथ मुख्यमंत्री बने।

सीएम से मिले डिप्टी कलेक्टर, तहसीलदार संघ

जल्द ही प्रभारी डिप्टी कलेक्टरों की पोस्टिंग होगी। ग्रेड पे के लिए कमेटी बन सकती है। मंत्रालय में टली सामूहिक हड़ताल।मंत्रालय कर्मचारी संगठनों की मांग पर सीएम ने सकारात्मक फैसला पर पत्र लिखा है। कर्मचारी संगठनों ने 29 सितम्बर से सामूहिक अवकाश पर जाने का फैसला टल गया है।

दिग्विजय सिंह का दिल्ली दौरा
वे वरिष्ठ पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे। टिकट वितरण के साथ चुनावी रणनीति को लेकर चर्चा करेंगे। दिग्विजय सिंह शाम को भोपाल लौटेंगे। भोपाल से शुजालपुर रवाना होंगे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus