शब्बीर अहमद, भोपाल। भोपाल सेंट्रल जेल के हाई सिक्योरिटी सेल में बन्द आतंकियों की भूख हड़ताल अभी भी जारी है। वहीं हड़ताल के चलते चार में से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। आतंकियों ने जेल प्रबंधन से अवैधानिक मांगे की है। जिसे जेल प्रबंधन मानने से साफ इंकार कर चुका है। फिलहाल डीआईजी खुद मामले की निगरानी कर रहे है।

दोस्ती का कत्लः आपसी विवाद में दोस्त ने दोस्त को मारी गोली, आरोपी फरार

भोपाल सेंट्रल जेल के हाई सिक्योरिटी सेल में 26 जून से कमरुद्दीन, 8 अगस्त से अबू फैजल, 14 सितम्बर से शिवली और कामरान भूख हड़ताल पर है। आतंकियों ने की जेल प्रबंधन से पेपर, घड़ी और सामूहिक नमाज की मांग की है। जिसे जेल प्रबंधन ने मानने से साफ इंकार किया है। वहीं भूख हड़ताल से अब आतंकियों की हालत गंभीर होते जा रही है।

वायु सेना स्थापना दिवसः एयर डिस्प्ले शो में तेजस, ध्रुव, जैगुआर जैसे विमान दिखाएंगे जौहर, राज्यपाल, CM के साथ कई दिग्गज होंगे शामिल, यहां 6 घंटे नहीं चलेंगी बसें

बता दें कि, कमरुद्दीन और शिवली को कोर्ट ने मौत की सज़ा सुना चुका है। सूत्रों के मुताबिक कमरुद्दीन पुत्र चांद मोहम्मद नागौरी मोहल्ला उज्जैन को साल 2017 में आजीवन सजा सुनाई गई थी। वहीं शिवली पुत्र करीम केरल निवासी को भी आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। दोनों एक ही संगठन से जुड़े हुए थे। आतंकियों को भूख हड़ताल के लिए भड़काने के पीछे आंतकी अबू फैजल और कामरान को बताया जा रहा है। इन दोनों ने पहले भूख हड़ताल शुरू की थी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus