Sports Desk. चोट के कारण पिछले पांच महीने से क्रिकेट से दूर चल रहे न्यजीलैंड (New Zealand) के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. विलियमसन क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) के उद्घाटन मैच में इंग्लैंड (NZ vs ENG) के खिलाफ अपनी टीम के लिए नहीं खेल पाएंगे. यह कीवी टीम के लिए बहुत बड़ा झटका है. विलियमसन के पहले मैच में नहीं खेलने के पीछे का कारण घुटने की चोट को बताया जा रहा है. वह अब भी इससे उबर रहे हैं. इसकी जानकारी न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने दी. वहीं बोर्ड ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि आज यानी शुक्रवार को हैदराबाद में न्यूजीलैंड-पाकिस्तान वार्म-अप (NZ vs PAK warm-up match) मैच में विलियमसन बतौर बल्लेबाज ही खेलेंगे.

बता दें कि, न्यूजीलैंड की टीम दो अक्टूबर को अपने दूसरे और अंतिम वार्म-अप मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम (Greenfield International Stadium, Thiruvananthapuram) में खेलेगी. टीम इस मैच में कप्तान विलियमसन की फील्डिंग टेस्ट कर सकती है. आईपीएल 2023 के पहले मुकाबले में ही विलियमसन का घुटना चोटिल हो गया था जिसके बाद उन्हें एसीएल सर्जरी करानी पड़ी. 33 वर्षीय यह खिलाड़ी फिलहाल इसी चोट से रिकवरी कर रहे हैं.

गौरतलब है कि घुटने की चोट के बाद विलियमसन कई हफ्तों तक रिकवरी कर रहे थे. पहला मैच में उनकी अनुपस्थिति में विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लैथम टीम की कमान संभालेंगे. ज्ञात हो कि तेज गेंदबाज टिम साउथी और विलियमसन का यह चौथा वनडे विश्व कप टूर्नामेंट है. इससे पहले दोनों वर्ष 2011, 2015 और 2019 में ये टूर्नामेंट खेल चुके हैं. विलियमसन ने कहा था कि मैं अपनी टीम में शामिल होने की पूरी कोशिश कर रहा हूं. मैं जो भी कर रहा हूं, मैं बस आगे बढ़ना चाहता हूं. चाहे दौड़ना हो या फील्डिंग या फिर बैटिंग.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें