Rajasthan News: मुख्य सचिव उषा शर्मा की अध्यक्षता में शुक्रवार को उनके सचिवालय कक्ष में राजस्थान फाउंडेशन की 11वीं कार्यकारी समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग एवं वाणिज्य विभाग वीनू गुप्ता, आयुक्त राजस्थान फाउंडेशन धीरज श्रीवास्तव भी मौजूद रहे।

मुख्य सचिव उषा शर्मा ने राजस्थान फाउंडेशन के परोपकारी परियोजनाओं से संबंधित 271 करोड़ रुपये के 17 एलओआई की कार्य प्रगति की समीक्षा कर निर्देश दिए कि सामाजिक सरोकार से जुड़े इन महत्वपूर्ण एलओआई के क्रियान्वयन को सर्वोच्च प्राथमिकता देकर धरातल पर मूर्त रूप प्रदान किया जाए। इसी क्रम में राजस्थान फाउंडेशन आयुक्त धीरज श्रीवास्तव ने बताया कि चूरू जिले में 150 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल के लिए भूमि आवंटन से संबंधित कार्य पूरा हो चुका है।

 मुख्य सचिव ने आगामी तीन महीने में राजस्थान फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित होने वाले विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम की तैयारियों की जानकारी लेकर निर्देश दिए कि कार्ययोजना के अनुरूप इनका सफल आयोजन सुनिश्चित किया जाए। आयुक्त धीरज श्रीवास्तव ने बताया कि प्रमुख रूप से प्रवासी पंचायत, देव दिवाली, क्राफ्ट वर्कशॉप, उत्सव प्रवासियों के संग आदि कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे एवं लाइव स्ट्रीमिंग भी की जाएगी।

बैठक में जयपुर में प्रवासी भवन बनाने के प्रस्ताव पर भी सहमति बनी। मुख्य सचिव ने कहा कि यह भवन प्रवासी राजस्थानियों की सुविधा और प्रवासियों से संबंधित विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन के लिए उपयोगी सिद्ध होगी। मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रवासियों के लिए किए जा रहे कार्यों को प्रमुखता से पूर्ण करें।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें