लंदन। विदेशों में खालिस्तान का झंडा उठाए सिखों की एक और भारत विरोधी करतूत सामने आई है. मामला स्कॉटलैंड का है, जहां खालिस्तान समर्थकों ने स्थानीय गुरुद्वारे पहुंचे भारतीय राजदूत विक्रम दोराईस्वामी को बिना किसी से मुलाकात किए वापस लौटने पर मजबूर कर दिया. यहां तक भारतीय राजदूत की कार का दरवाजा खोलने का खालिस्तानी ने प्रयास किया, जिसे सुरक्षा में लगे व्यक्ति ने नाकाम कर दिया.

जानकारी के अनुसार, ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त विक्रम दोरईस्वामी स्कॉटलैंड के अल्बर्ट ड्राइव पर स्थित ग्लासगो गुरुद्वारे की गुरुद्वारा समिति के साथ एक मीटिंग करने पहुंचे थे. इस बात की जानकारी मिलते ही चंद खालिस्तान समर्थक सिख वहां पहुंच गए. उन्होंने भारतीय राजदूत के पास गए और उनसे कहा कि उनका यहां स्वागत नहीं है, जिसके बाद वे यहां से चले गए.

खालिस्तानी ग्रुप ने कहा कि हमारी उनसे हल्की नोकझोंक हुई. हमें नहीं लगता कि जो कुछ हुआ उससे गुरुद्वारा कमेटी बहुत खुश है. लेकिन ब्रिटेन के किसी भी गुरुद्वारे में भारतीय अधिकारियों का स्वागत नहीं है. इस वीडियो में एक खालिस्तानी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से विवाद करता नजर आ रहा है. इसके बाद गुरुद्वारा प्रंबधक कमेटी का व्यक्ति खालिस्तानी से उसका फोन छीनने की कोशिश करता नजर आता है, लेकिन असफल रहता है.