रेणु अग्रवाल, धार। मध्य प्रदेश के धार जिले के कुक्षी में अनंत चतुर्दशी पर की गई पत्थर बाजी के विरोध मे हिन्दू समाज ने बंद का आव्हान किया है। कुक्षी नगर के सभी दुकान और प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रहेंगे। वहीं नगर मे शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन मुस्तैद है। चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात है। फिलहाल पुलिस पूरे घटनाक्रम के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

जिले के कुक्षी में अनंत चतुर्दशी की झांकियां के चल समारोह के दौरान उपद्रवियों ने हंगामा कर दिया। इस दौरान शरारती तत्वों ने अंधेरा का फायदा उठाकर झांकियों पर पथराव किया। वहीं शहर की नामी दुकानों पर पथराव करते हुए तोड़फोड़ की। उपद्रवियों ने एसडीएम के वाहन को निशाना बनाया और उस पर भी पथराव किया।

धार में अनंत चतुर्दशी की झांकी समारोह में पथरावः दो पुलिस कर्मी घायल, एसडीएम की गाड़ी में तोड़फोड़, शहर में चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात

इस दौरान कई लोग घायल भी हुए हैं, शहर में हालात बिगड़ते देख पुलिस ने हालात पर काबू पाया और फिलहाल कुक्षी में शांति पूर्ण माहौल है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। पुलिस प्रशासन ने स्थिति को कंट्रोल में रखा है। शहर में शांति व्यवस्था कायम है।

वहीं धार कलेक्टर प्रियंक मिश्रा, पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत भी कुक्षी पहुंचे। पुलिस अधीक्षक ने कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगा। जिले की शांति व्यवस्था को बिगड़ने नहीं दिया जाएगा।

SDM के खिलाफ नारेबाजीः मंत्री के बांटे पट्टे को एसडीएम ने लिया वापस, नाराज लोगों ने दी आंदोलन की चेतावनी

एडीएम अश्विनी कुमार रावत ने कहा कि जो घटना हुई है, उसके वीडियो हमने कलेक्ट कर लिए हैं, फुटेज को खंगाला जा रहा है। जिन लोगों ने घटना की है, उनपर मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस घटना में एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है, जिसका उपचार चल रहा है। पटवारी आरआई नुकसान का सर्वे कर रहे हैं। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus