RPF Latest News:  प्रतीक चौहान. रायपुर. रायपुर रेल मंडल में तीन दिनों पहले आरपीएफ की आईजी के डायरेक्ट कंट्रोल में काम करने वाली स्पेशल विंग आईवीजी की धमक देखी गई. सूत्र बताते है कि रेलवे स्टेशन में टीम के उतरते ही पूरे रायपुर सेक्शन में तेजी से ये सूचना फैल गई कि आईवीजी अपनी टीम के साथ रायपुर पहुंची है. लेकिन इस धमक की वजह से जो हुआ वो काफी गंभीर है.

सूत्रों का दावा है कि आईवीजी के रायपुर पहुंचने की सूचना जैसे ही फैली वैसे ही रायपुर रेल मंडल के एक पोस्ट की प्रभारी, बिना वर्दी के सिविल ड्रेस में ही ड्यूटी करने पहुंच गई. अब सवाल ये है कि क्या उस महिला अफसर को ये बताया ही नहीं गया था कि जहां ऑक्शन चल रहा है वहां उनकी ड्यूटी है ? या और कोई वजह है कि वहां महिला अफसर बिना वर्दी के पहुंची थी ?

सूत्रों का तो यहां तक दावा है कि जिस थाने की ये महिला अफसर है उन्होंने आनन-फानन में अपनी ड्यूटी वहां लगवाई और थाने में मौजूद डायरी में भी किसी और से हस्ताक्षर करवाए. हालांकि इस दावे में कितनी सच्चाई है इसकी पुष्टि आधिकारिक रूप से जांच के बाद ही होगी. बता दें कि ये पूरा वाक्या ऑक्सन के दौरान हुआ. एक सूत्र का ये भी दावा है कि आनन-फानन में ऐसी डायरी की जाती है, लेकिन उसमें लिखने वाले के भी हस्ताक्षर होते है और बाद में अफसर के. हालांकि ये जांच के बाद ही स्पष्ट होगा कि ये पूरा माजरा क्या है. बता दें कि आईवीजी की टीम को आईजी ने ऑक्सन की जांच करने रायपुर भेजा था. इस संबंध में रायपुर रेल मंडल के कमांडेंट से पूरे मामले में पक्ष जानने उन्हें फोन किया गया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका.