हांग्जो (चीन)। हांग्जो में चल रहे 19वें एशियाई खेलों के सातवें दिन शनिवार को भारत ने पाकिस्तान स्क्वाश में पराजित कर दिन का दूसरा स्वर्ण पदक हासिल किया. इसके पहले रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले ने मिश्रित युगल टेनिस स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था. वहीं सरबजोत सिंह और दिव्या टीएस के सौजन्य से 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में रजत पदक अपने नाम किया.

हांग्जो में चल रहे 19वें एशियाई खेलों के सातवें दिन शनिवार को भारत ने अब तक दो स्वर्ण पदक और एक रजत पदक अपने नाम किया. भारत ने पाकिस्तान के दिल के करीब खेलों में से एक स्क्वाश में कड़े मुकाबले में पराजित किया. पहले दो गेम में बराबरी पर छूटने के बाद तीसरे और अंतिम निर्णायक मुकाबले में भारत के अभय सिंह ने पाकिस्तान के नूर ज़मान को पांच सेट तक चले मुकाबले में 3-2 (11-7, 9-11, 11-8, 9-11, 10-12) से पराजित कर भारत को स्वर्ण पदक दिलाया.

पाकिस्तान के साथ स्वर्ण पदक मुकाबले में भारत की शुरुआत हार से हुई. महेश मनगांवकर को नासिर इकबाल ने 29 मिनट तक चले मुकाबले में 3-0 (11-8, 11-3, 11-2) से पराजित किया. इसके बाद खेले गए दूसरे मैच में भारत के सौरव घोषाल ने पाकिस्तान के मोहम्मद आसिम को 3-0 (11-5, 11-1, 11-3) से पराजित कर भारत को पदक की दौड़ में शामिल कर दिया.

सवा घंटे के संघर्ष में जीते बोपन्ना-भोसले

स्क्वाश में भारत के स्वर्ण पदक हासिल करने से पहले मिश्रित युगल टेनिस स्पर्धा में रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले ने स्वर्ण पदक जीता था. रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले ने चीनी ताइपे के त्सुंग-हाओ हुआंग और एन-शुओ लियांग को एक घंटे और 14 मिनट तक चले मुकाबले में 2-6, 6-3, 10-4 से पराजित कर स्वर्ण पदक हासिल किया.

हॉकी में आज होगी पाकिस्तान से भिड़ंत

एशियाई खेल 2023 में पुरुष हॉकी पूल ए मैच में आज चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होगी. दोनों टीमों ने अब तक तीन मैचों में तीन जीत हासिल की हैं, लेकिन गोल अंतर में भारत आगे है. भारत बनाम पाकिस्तान पुरुष हॉकी मैच भारतीय समयानुसार शाम 6:15 बजे शुरू होगा. इसके पहले जकार्ता में 2018 एशियाई खेलों में कांस्य पदक मैच में भारत ने पाकिस्तान को 2-1 से पराजित किया था.