शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आज के कार्यक्रमों में सुबह 10 बजे भोपाल हाट में स्वच्छता ही सेवा अभियान के कार्यक्रम में शामिल होंगे। सुबह 10:35 पर विकास भवन का लोकार्पण करेंगे। दोपहर 12:15 बजे अशोकनगर और जनदर्शन एवं महिला सम्मेलन में शामिल होंगे। दोपहर 3 बजे सीहोर में मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना के अंतर्गत तेंदूपत्ता संग्रकों को चरण पादुका साड़ी और पानी की बोतल वितरित करेंगे। शाम 4:50 पर सीएम सीहोर जिले के मर्दानपुर में स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे। शाम 7:00 बजे भोपाल के रविंद्र भवन में खेलो एमपी यूथ गेम्स सामारोह का उद्घाटन करेंगे।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा आज जबलपुर प्रवास पर रहेंगे। आज जबलपुर में पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे। संगठन महामंत्री हितानंद भी मौजूद रहेंगे। 5 अक्टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी जबलपुर आ रहे है। मध्यप्रदेश को पीएम मोदी करोडों की सौगात देंगे।

आज सीएम शिवराज दो सौगात देंगे

आज 450 का गैस सिलेंडर मिलेगा। रसोई गैस की राशि हितग्राहियों के खातों में डालेंगे। जंबूरी मैदान में आयोजन होगा। रसोई गैस की राशि का हितग्राहियों के बैंक खाते में डालेंगे। महिला स्व.सहायता समूहों को 1400 स्कूटी देंगे। स्कूटी के लिए हितग्राहियों के खातों में राशि डालेंगे।

खेल महाकुंभ का आगाज

खेलो एमपी यूथ गेम्स 2023 का शुभारंभ आज होगा। राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं का सीएम शिवराज सिंह टीटी नगर स्टेडियम में शाम 7 बजे शुभारंभ करेंगे। केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर वर्चुअली जुड़ेंगे। मशहूर गायिका शिल्पा राव और पवनदीप राजन मनमोहक प्रस्तुति देंगे। राज्य स्तरीय मुकाबले 5 अक्टूबर तक होंगे। भोपाल, रीवा, इंदौर, ग्वालियर, उज्जैन, जबलपुर, कटनी और शिवपुरी में खेल होंगे।

चिकित्सा शिक्षा विभाग में पहली बार अनूठा आयोजन

गांधी चिकित्सा महाविद्यालय में पीडियाट्रिक्स विभाग की दो दिवसीय एलुमनी मीट आयोजित होगी। शिशु रोग के विशेषज्ञों की एलुमनी मीट में जीएमसी के शिशु रोग विभाग से पोस्ट ग्रेजुएशन 250 चिकित्सक शामिल होंगे। विदेशों में भी सेवाएं दे रहे डॉक्टर शामिल होंगे।

अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस आज

भोपाल में राज्य स्तरीय कार्यक्रम होगा। राज्यपाल मंगूभाई पटेल शामिल होंगे। भोपाल के 80 वर्ष या इससे अधिक उम्र के मतदाताओं को सम्मानित किया जाएगा। भोपाल में 80 से 100 साल के बीच 23506 मतदाता है। 147 मतदाताओं की उम्र 100 के पार है। प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर कार्यक्रम होगा।

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में आज

बैठक में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों पर चर्चा होगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बैठक में शामिल होंगे। समिति के अन्य सदस्य इसमें शामिल होंगे। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों पर फैसला लिया जा सकता है। राज्यों में चुनाव को लेकर केंद्र की रणनीति पर भी मंथन होगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus