Archana Gautam : अर्चना गौतम (Archana Gautam) अपने साथ हुई बदसलूकी के लिए बेहद आहत हैं. 29 सितंबर को पिता के साथ अखिल भारती कांग्रेस कमिटी के ऑफिस पहुंची थीं. लेकिन दोनों को ही ऑफिस में घुसने नहीं दिया गया. सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो भी सामने आए, जिनमें अर्चना गौतम के बाल तक खींचे गए, और धक्का-मुक्की भी की गई. इस पूरी घटना में अब अर्चना गौतम ने रिएक्शन देना शुरू कर दिया है, लेकिन इन सबके बीच इस घटना के अगले दिन शनिवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निलंबित कर दिया.

Archana Gautam ने पूरे मामले में रिएक्शन दिया और कहा है कि उनके साथ जो हुआ मैं बेहद खतरनाक था उनकी जान को खतरा था और इसको लेकर वह जल्दी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सारी बातें सामने रखने वाली. आपको बता दें कि बिग बॉस फेम अर्चना गौतम कांग्रेस की पूर्व लोकसभा प्रत्याशी रह चुकी हैं.

पार्टी ने Archana Gautam को क्यों किया निलंबित

अब पार्टी ने अर्चना पर कई आरोप जड़ते हुए निलंबित कर दिया है. कहा जा रहा है की उन्‍होंने कारण बताओ नोटिस का जवाब नहीं दिया. राज्य इकाई की अनुशासन समिति ने एक आदेश में कहा कि अर्चना गौतम को छह साल की अवधि के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है. इसमें यह भी कहा गया कि इस साल 31 मई को अनुशासनहीनता के लिए उन्हें कारण बताओ नोटिस दिया गया था और उन्हें एक सप्ताह के भीतर जवाब देने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया.

Archana Gautam

Archana Gautam से जुड़ी क्या थी घटना

अर्चना गौतम (Archana Gautam) और उनके पिता के साथ दिल्ली कांग्रेस भवन के सामने हुई घटना को लेकर वह अभी भी सदमे में है. अर्चना गौतम ने इस पूरी घटना को लेकर मीडिया के सामने कुछ बातें शेयर की. साथ ही यह भी कहां है कि वह जल्दी एक प्रेस कांफ्रेंस करने वाली है और इस घटना की एक-एक जानकारी लोगों तक पहुंचने वाली हैं. अर्चना गौतम ने एक मीडिया इंटरव्यू में यह भी कहा कि उनके साथ बहुत गंदा व्यवहार किया गया. उनके बाल तक खींचे गए और मारा गया इसके पीछे क्या कारण था यह उन्हें भी नहीं समझ आया है किसी तरह वह अपनी जान बचाते हुए वहां से भाग निकली.

कार में छुपाने की करी कोशिश

अर्चना गौतम ने एक मीडिया इंटरव्यू में यह तक बताया कि उनके साथ इतनी ज्यादा बदसलूकी की गई कि वह खुद को बचाने के लिए पार्किंग में खड़ी हुई कारों को खोलने की कोशिश करती रही. उन्होंने कहा कि वह खुद को बचाने के लिए किसी कार को खोलकर उसके अंदर छुपाना चाहती थी लेकिन यह नहीं हो पाया. उनके बाल खींचकर उन्हें धक्के भी मारे गए. इस पूरी घटना से उनके पिताजी बेहद आहत थे. उनके सिर में भी चोट आई है. वहीं उनका ड्राइवर भी काफी घायल हुए हैं. अर्चना गौतम अब मुंबई पहुंच चुकी है और उनके पिताजी घायल अवस्था में मेरठ है.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें