भुवनेश्वर. राज्य में लगातार दो दिनों से बारिश की स्थिती बनी हुई है और आईएमडी (IMD) के मुताबिक अगले तीन दिनों तक राज्य में भारी से अति भारी बारिश की संभावना है. बंगाल की खाड़ी पर मंडरा रहे चक्रवात के प्रभाव के कारण, पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी से जुड़ा उत्तर-पूर्व के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र अब डीप डिप्रेशन में बदल गया है. उसके बाद इसका सामना उत्तरी ओडिशा-पश्चिमी तट से होगा. इसकी जानकारी क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने दी है. वहीं, अरब सागर में बना कम दबाव का क्षेत्र भी डिप्रेशन में तब्दिल हो गया है.

इसके प्रभाव से रविवार से राज्य के क्योंझर, मयूरभंज, जाजपुर, भद्रक और बालेश्वर इलाकों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इन सभी इलाकों में 70 से 200 मिमी तक बारिश हो सकती है. इसी तरह सुंदरगढ़, देवगढ़, संबलपुर, अंगुल, ढेंकनाल, कटक, केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर और खोरधा जिलों के कुछ स्थानों पर आज भारी बारिश यानी 70 से 110 मिमी बारिश होने की संभावना है.

इसके अलावा ओडिशा के बाकी हिस्सों में भी बिजली और गरज के साथ बारिश हो सकती है. इसलिए इन सभी जिलों के लिए मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है. अगले 3 तारीख तक राज्य में अति भारी बारिश की स्थिती बनी रहेगी. इससे जल भराव जैसी स्थिती बन सकती है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें