रेणु अग्रवाल, धार। प्रदेश में चुनावी हलचलें बढ़ गईं हैं. बीजेपी-कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दिया है. इसी क्रम में रविवार देर रात राज्यसभा सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह धार जिले के दौरे पर पहुंचे. जहां दिग्विजय सिंह ने आज मोहनखेड़ा में जिले के राजगढ़ में 5 अक्टूबर को होने वाली कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की आमसभा की तैयारियों का जायजा लिया और एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान दिग्विजय सिंह ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि एमपी में कोई मंत्री, कोई विभाग और कोई योजना नहीं है, जिसमें कमीशन न आया हो. ठेकेदारों ने अदालत में कहा कि 50% कमिशन भारतीय जनता पार्टी के नेता मांग रहे हैं, निडर हो गए हैं. उन्होंने कहा कि हम सत्ता में आए तो 20 साल में से 15 महीने छोड़कर जितने भी भ्रष्टाचार और घोटाले के प्रकरण आए हैं, एक-एक घोटाले की कांग्रेस की सरकार आने पर जांच करवाएंगे और उनको दंडित किया जाएगा.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में दिग्विजय सिंह ने कहा कि मेरी भगवान से प्रार्थना है कि अब कांग्रेस में और कोई सिंधिया नहीं चाहिए. राजा महाराज बिक गए, लेकिन आदिवासी नहीं बिके. जितने भी आदिवासी विधायक चुनकर आए उनको 25-25 और 30-30 करोड़ रूपए का ऑफर था. एक तो हमारे सरदारपुर विधायक भी यही है, जिन्हें भाजपा ने ऑफर किया था लेकिन वे बिके नहीं. केवल एक बिसाहू लाल बिकाऊ हुआ, बाकी कोई नहीं बिका.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि लोगों में भारी नाराजगी है कि हमको ठगा गया है. कैलाश विजयवर्गीय को लेकर कहा कि उनका ये पहला बयान है कि मैं तो लड़ना नहीं चाहता था, मैंने तो आम सभाओं की तैयारी की थी. 5 हेलीकॉप्टर से और तीन गाड़ियों से और अब घर-घर जाकर हाथ जोड़ना पड़ेगा. यह बयान उनकी मनस्थिति दर्शाती है. बीजेपी के लोग संकट में हैं. ये वो लोग हैं जो मुख्यमंत्री पद के दावेदार थे. दिग्विजय ने कहा कि बीजेपी नेतृत्व ने तो कह दिया कि मुख्यमंत्री बाद में बनना पहले जाओ चुनाव लड़कर आओ.

इसे भी पढ़ें: खंडवा में खुलेगा पासपोर्ट कार्यालय: सांसद और विधायक ने किया भूमि पूजन, अब इंदौर-भोपाल नहीं जाना पड़ेगा

वहीं दिग्विजय सिंह कांग्रेस के प्रत्याशियों की घोषणा न होने को लेकर कहा कि मैं तो पक्ष में था कि जल्दी हो जाए, लेकिन आम सहमति बनी कि बीजेपी कौन से उम्मीदवार उतार रही है, इसको भी अध्ययन कर लेना चाहिए. कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को चुनाव लड़ाने की बात पर उन्होंने कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति तय करती है.

इसे भी पढ़ें: MP की सियासतः कांग्रेस से बागी निर्दलीय विधायक को टिकट मिलने के पहले विरोध शुरू, कार्यकर्ताओं ने परिणाम भुगतने की दी चेतावनी

बता दें कि दिग्विजय सिंह ने धार, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, रतलाम व इंदौर जिलों के विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद, प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारियों की बैठक ली. जिसमें कांग्रेस नेताओं को प्रियंका गांधी की सभा को लेकर जिम्मेदारियां सौंपी. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी की यह सभा ऐतिहासिक होगी. गौरतलब है कि प्रियंका गांधी 5 अक्टूबर को सुबह 11 बजे धार के राजगढ़ पहुंचेगी. जहां एक आम सभा को संबोधित करेंगी और टंट्या मामा की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगी.

इसे भी पढ़ें: MP Breaking: ढीली पड़ गई पुलिस की पकड़, पलक झपकते दो आरोपी फरार, आरक्षकों पर गिरी निलंबन की गाज