आज महात्मा गांधी की 154वीं और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 119वीं जयंती है. इस अवसर पर राजघाट पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्ल्किार्जुन खड़गे, स्पीकर ओम बिड़ला, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम मंत्री महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे.

जयंती पर बापू श्रद्धांजलि देते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि ‘मैं गांधी जयंती के अवसर पर महात्मा गांधी को नमन करता हूं. उनकी कालजयी शिक्षाएं हमारा मार्गदर्शन करती हैं. बापू का प्रभाव वैश्विक है. जो संपूर्ण मानव जाति को एकता और भावना को आगे बढ़ाता है. हम सदैव उनके सपनों को पूरा करने की दिशा में काम करते रहेंगे.’

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने लाल बहादुर शास्त्री की 119वीं जयंती पर उन्हें नमन करते हुए लिखा कि लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जंयती पर स्मरण. उनकी सादगी और देश के प्रति उनका समर्पण आज भी कई पीढ़ियों को प्रेरित करता है. उनका जय जवान जय किसान का नारा सभी भारतीयों में उर्जा का संचार करता है. हम सदैव भारत के दृष्टिकोण साकार करने के लिए कार्य करते रहे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें