रायपुर. राज्यपाल बलरामजी दास टंडन की निधन के बाद प्रदेश में शोक की लहर है. बलरामजी दास टंडन के निधन पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, छत्तीसगढ़ जनता पार्टी के प्रमुख अजीत जोगी ने गहरा दुख प्रकट करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है.

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने बलरामजी दास टंडन के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि स्वर्गीय टंडन ने छत्तीसगढ़ के राज्यपाल के रूप में विगत लगभग चार वर्षाें तक प्रदेश को अपनी मूल्यवान सेवाएं दी. सीएम ने कहा मुझे तो ऐसा लग रहा है कि हम सबने अपने राज्य के अभिभावक को हमेशा के लिए खो दिया है. जेसीसीजे के प्रमुख अजित जोगी ने भी राज्यपाल बलराम दास टण्डन के निधान पर शोक जताते हुए कहा कि सरल और सुलझे हुए व्यक्ति थे.

बलरामजी दास टंडन 92 साल के थे. सुबह कार्डियक अरेस्ट के बाद उन्हें राजभवन के एंबुलेंस से अम्बेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्हें डॉक्टरों ने लाइफ सपोर्ट सिस्टम में रखा गया था. जिसके बाद मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने उनके निधन की आधिकारिक घोषणा की है. राज्यपाल के पार्थिव शरीर को राजभवन पहुंचाया जा रहा है. उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए राजभवन में रखा जाएगा.  राजभवन में शाम 4 बजे तक पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है. उसके बाद राज्यपाल बलरामजी दास टंडन के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव ले जाया जायेगा.

बता दें कि बलरामजी दास टंडन का जन्म 1 नवंबर 1927 को अमृतसर, पंजाब में हुआ था. उन्होंने पंजाब विश्वविद्यालय, लाहौर से स्नातक की उपाधि प्राप्त की थी. इसके पश्चात वे लगातार सामाजिक और सार्वजनिक गतिविधियों में सक्रिय रहे. निःस्वार्थ भाव से समाज सेवा और जनकल्याण के कार्यो की वजह से टण्डन पंजाब की जनता में काफी लोकप्रिय रहे है.