रायपुर। राज्यपाल बलरामजी दास टंडन के निधन के बाद छत्तीसगढ़ में शोक की लहर है. मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह समेत पक्ष-विपक्ष के तमाम नेताओं ने बलरामजी दास को श्रद्धांजलि दी. मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने बलरामजी दास टंडन के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि स्वर्गीय टंडन ने छत्तीसगढ़ के राज्यपाल के रूप में विगत लगभग चार वर्षाें तक प्रदेश को अपनी मूल्यवान सेवाएं दी.

राज्यपाल के रूप में वह छत्तीसगढ़ के विकास को लेकर काफी सजग रहते थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि विगत चार वर्षाें में प्रदेश के हितों को लेकर और प्रदेश वासियों की बेहतरी से जुड़े विषयों को लेकर मुझे हमेशा उनका मार्गदर्शन मिलता रहा. सीएम ने कहा मुझे तो ऐसा लग रहा है कि हम सबने अपने राज्य के अभिभावक को हमेशा के लिए खो दिया है. उन्होंने 25 जुलाई 2014 को छत्तीसगढ़ के राज्यपाल पद का दायित्व संभाला था. मेरे लिए वह पिता तुल्य थे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका निधन मेरे लिए भी व्यक्तिगत क्षति है. वह अत्यंत सहज, सरल और निश्छल स्वभाव के थे. राजनीति में ऐसे लोग बिरले ही मिलते हैं. डॉ. रमन सिंह ने कहा कि स्वर्गीय टंडन ने अपने 91 वर्ष के जीवन काल में लगभग 65 वर्षाें तक सार्वजनिक जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में अलग-अलग भूमिकाओं में जनता की सेवा के लिए कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों का निर्वहन किया.