Asian Games 2023 : चीन के हांगझोउ (Hangzhou, China) में जारी 19वें एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में विश्व चैम्पियन को हराने वाली मुखर्जी बहनों (Mukherjee sisters) ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए ऐतिहासिक कांस्य पदक (Historical Bronze medal) अपने नाम किया. सुतीर्था (Sutirtha Mukherjee) और अहिका (Ayhika Mukherjee) की जोड़ी को सोमवार को टेबल टेनिस (Table Tennis) महिला युगल सेमीफाइनल में उत्तर कोरिया (North Korea) से कड़े मुकाबले में 3-4 से हारने के बाद कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा.

भारतीय जोड़ी ने 2-3 से पिछड़ने के बाद वापसी की लेकिन कोरिया की सुगियोंग पाक और सुयोंग चा (North Korean pair of Pak Sugyong and Cha Suyong) ने निर्णायक गेम में बाजी मार ली. उन्होंने एक घंटे तक चला मुकाबला 7-11, 11-8, 7-11, 11-8, 11-9, 5-11, 11-2 से जीता. इससे पहले मुखर्जी बहनों ने क्वार्टर फाइनल में विश्व चैम्पियन चीन की चेन मेंग और यिडि वांग को हराया था.

बता दें कि, मुखर्जी बहनों की कांस्य पदक के साथ ही टेबल टेनिस में अब भारत की चुनौती समाप्त हो गई. इस बार भारत ने टेबल टेनिस में यही एक पदक जीता है. भारत ने जकार्ता में 2018 में पुरुष टीम और मिश्रित युगल में कांस्य पदक जीते थे. सुतीर्था ने मैच के बाद कहा कि हम धीरज नहीं रख सके जो कोरिया की सुगियोंग और सुयोंग की जोड़ी ने रखा. आखिरी गेम में हम नर्वस हो गए थे. उन्होंने अच्छा आक्रमण करके अंक बनाए. लेकिन हम पदक जीतकर खुश हैं.

गौरतलब है कि भारतीय रोलर स्केटर्स ने एशियन गेम्स में सोमवार को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए पुरुष और महिला 3000 मीटर टीम रिले स्पर्धाओं में कांस्य पदक जीते. संजना बथूला, कार्तिका जगदीश्वरन, हीरल साधू और आरती कस्तूरी राज की भारतीय चौकड़ी ने 4:34.861 सेकंड का समय निकालकर कांस्य पदक हासिल किया. चीनी ताइपै को स्वर्ण और दक्षिण कोरिया को रजत पदक मिला. पुरुष वर्ग में आर्यनपाल सिंह घुमन, आनंद कुमार वेलकुमार, सिद्धांत कांबले और विक्रम इंगले ने 4:10.128 सेकंड के समय के साथ तीसरे स्थान पर रहते हुए कांस्य पदक अपने नाम किया. चीनी ताइपै को स्वर्ण और दक्षिण कोरिया को रजत पदक मिला.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें