कर्ण मिश्र, ग्वालियर. आगामी विधानसभा चुनाव के पहले लगभग आठ दिन में मध्यप्रदेश के दूसरे दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ग्वालियर पहुंचे. यहां पीएम मोदी ने लगभग 19 हजार करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, वीरेंद्र कुमार, भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और प्रदेश सरकार के कई मंत्री उपस्थित रहे.

पीएम मोदी ने आम जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ग्वालियर की धरती को मेरा शत-शत नमन. मोदी ने कहा, ग्वालियर चम्बल अंचल ने राष्ट्र रक्षा सेना के लिए वीर संताने दी हैं. बीजेपी के नीति नेतृत्व को भी दिया है. ये धरती अपने आप में प्रेरणा है. हम जैसे करोड़ों भारतीय को देश की आजादी के लिए लड़ने का सौभाग्य नहीं मिला, लेकिन भारत को विकसित बनाने का काम हम सब के कंधों पर है. मैं एक बार फिर आपके बीच आया हूं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रदेश से जुड़े सभी विकास कार्य ‘डबल इंजन’ की सरकार के साझा प्रयासों का परिणाम हैं. भाजपा सरकार बहुत मुश्किलों से प्रदेश को बीमारू के कलंक से बाहर निकाल कर सर्वश्रेष्ठ 10 राज्यों में लाई है. अब सरकार का लक्ष्य प्रदेश को सर्वश्रेष्ठ तीन राज्यों में लाना है, उन्होंने उपस्थित जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आपका एक वोट प्रदेश को सर्वश्रेष्ठ तीन में लाने की गारंटी दे सकता है.

पीएम ने नवमतदाताओं से कहा कि ये क्षेत्र अत्याचार का पर्याय था, सामाजिक न्याय का अभाव था, भाजपा सरकार इसे बड़ी मुश्किल से वर्तमान स्थिति में लाई है, अब दोबारा उसी परिस्थिति की ओर नहीं जाना है. उन्होंने कहा कि विकास कार्यों की बदौलत ग्वालियर की तस्वीर बदल रही है.

BJP के राष्ट्रीय सचिव ने राहुल गांधी के हिंदू होने से किया इनकार, कहा- उनको चुनाव के समय सनातन याद आता है

ग्वालियर में दिव्यांगों के लिए बनाए जा रहे स्पोर्ट सेंटर को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि दुनिया में जब जब दिव्यांगों के खेलों की बात होगी, ग्वालियर का नाम रोशन होगा. उन्होंने कहा कि स्वच्छता में मध्यप्रदेश नंबर एक पर है, पर क्या कल एक अक्टूबर को स्वच्छता अभियान के दौरान कांग्रेस के एक भी नेता ने स्वच्छता की अपील की. इसी क्रम में प्रधानमंत्री ने कहा कि विरोधी दलों को मध्यप्रदेश का स्वच्छता में नाम आगे आना भी पसंद नहीं है.

कांग्रेस 15 अक्टूबर के बाद जारी कर सकती है अपना वचन पत्र, वचन पत्र समिति के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री की फोन पर हुई बातचीत से हुआ खुलासा

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि देश की प्रगति से नफरत, योजनाओं से नफरत, ये नफरत में देश की उपलब्धि को भी भूल जाते हैं. कुर्सी के सिवा इन्हें कुछ नहीं दिखाता. आज भारत का डंका दुनिया में बजता हुआ भी इन्हें अच्छा नहीं लगता, लेकिन ये विकास विरोधी लोग मानते ही नहीं हैं. सत्ता के भूखे लोगों के पेट में आज दर्द हो रहा है. उन्होंने कहा कि जब 9 साल में इतना काम हो सकता है, तो 60 साल में कितना काम हो सकता था, ये उनकी नाकामी है. वो तब भी जात-पात के नाम पर समाज को बांटते थे, आतंकवादियों के साथ थे, एक परिवार का गौरव गान करते थे या ये आज भी वही कर रहे है. उन्हें देश का गौरव गान नहीं भाता है.

Image

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus