न्यामुद्दीन अली अनूपपुर। मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में बीते दिनों रामनगर थाना क्षेत्र में बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इस मामले में सोमवार को पुलिस ने लूट का खुलासा करते हुए 3 आरोपियों को दर दबोचा है। आरोपियों के पास से 23 हजार रुपए और एक मोबाइल भी जब्त किया गया है। फिलहाल पुलिस आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज आगे के कार्रवाई में जुट गई है।

ये है पूरा मामला

दरअसल, 30 सितम्बर को दवा विक्रेता ओम प्रकाश गुप्ता पिता मनबोध प्रसाद गुप्ता निवासी रामनगर ने लूट की शिकायत दर्ज कराई थी। फरियादी ने बताया था कि, रात में जब वह बिजुरी के पास ग्राम पडरीपानी स्थित अपनी मेडिकल की दुकान प्रकाश मेडिकल बंद कर अपनी साली के साथ बाइक पर अपने घर पौराधार लौट रहे थे। इस दौरान करीब 11.30 बजे झीमर-पौराधार तिराहा के पास एक बाइक के साथ तीन अज्ञात युवकों ने उन्हें डंडा दिखाकर रोका। उनमें से एक युवक ने चाकू निकालकर धमकाया और नकदी और एक मोबाइल लूटकर मौके से भाग निकले। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 341, 392, 34 के तहत मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी थी। पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह पवार ने आरोपियों पर 10 हजार रुपए इनाम भी रखा था।

अजब-गजब: मुर्गियां चोरी होने पर पंख लेकर थाने पहुंचे दंपति; मोहल्ले के शख्स ने पकाकर किया हजम, शिकायत करने पर दी जान से मारने की धमकी

सीसीटीवी फुटेज के आधार आरोपियों की गिरफ्तारी

टीआई रामनगर अरविंद जैन की टीम सीसीटीवी फुटेज के आधार पर वारदात के चंद घंटों के अंदर आरोपियों को दर दबोचा। आरोपी मोनू उर्फ सागर चौधरी उम्र 23 पिता सुखलाल चौधरी निवासी पतेराटोला न्यू राजनगर, गोलू उर्फ अंकित जाटव उम्र 23 पिता बाबूलाल जाटव निवासी सीएचपी रोड राजनगर और टोनी उर्फ राहुल यादव उम्र 23 पिता मोहन लाल यादव निवासी सिविल दफाइ रामनगर को गिरफ्तार किया है। आराेपी मोनू से लूटे गए मशरूका में से 7 हजार रुपए, धारदार चाकू जब्त किए गए हैं। आरोपी राहुल यादव से 8 हजार रुपए और मोबाइल के साथ वारदात में प्रयुक्त बाइक जब्त किया गया है। वहीं आरोपी गोलू से 8 हजार रुपए, एक डंडा जब्त बरामद किया गया है।

Sehore News: स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही; सड़क किनारे फेंकी जा रही सरकारी दवाएं

चाकू अड़ाकर लूट

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि राहुल यादव को पता था कि ओमप्रकाश रोजाना रात करीब 10.30 बजे मेडिकल की दुकान बंद कर पौराधार घर वापस आता है। इसी जानकारी के आधार पर तीनों ने मिलकर योजनाबद्ध तरीके से पहले रास्ता रोका, फिर चाकू अडाकर वारदात को अंजाम दिया। आरोपी मोनू के खिलाफ पहले से ही रामनगर थाने में धारा 341, 327, 294, 323, 506, 34 भारतीय दंड विधान और धारा 13 जुआ एक्ट के आपराधिक प्रकरण दर्ज है।

नमस्कार सर आपका अकाउंट होल्ड पर है! ठगी का नया पैंतरा अपना रहे जालसाज; बिजली बिल भुगतान को लेकर करते हैं ये मैसेज, फिर शुरु होता है पूरा खेल

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus