यदि आप ईमेल के लिए गूगल के जीमेल (Gmail) का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. ज्यादा दिनों तक अब जीमेल बोर नहीं करने वाला है. कंपनी जीमेल को मजेदार बनाने के लिए इसमें इमोजी (Emoji) रिएक्शन के लिए नया फीचर लाने वाली है. रिपोर्ट के अनुसार, गूगल जीमेल यूजर्स के लिए प्रतिक्रिया लिखने के बजाय ईमेल का जवाब देने के इमोजी पेश करने पर काम कर रहा है.

जीमेल में इमोजी रिएक्शन

iOS के लिए जीमेल ऐप और एंड्रॉइड के लिए छिपे हुए कोड से पता चलता है कि Google जीमेल इनबॉक्स में इमोजी (Emoji) रिएक्शन लाने की प्लानिंग कर रहा है. रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि ईमेल सर्विस के लिए इमोजी रिएक्शन फीचर को विकसित किया जा रहा है, जो जल्द यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा.

एंड्रॉइड ऐप में पाए गए हिडेड कोड से जानकारी मिली है कि जल्द ही यूजर इमोजी रिएक्शनएं भेज सकेंगे. इससे पता चलता है कि Google जल्द ही इस सुविधा को जीमेल में पेश करने की योजना बना रहा है, लेकिन अभी रोलआउट से पहले इसे चुनिंदा यूजर्स को बीटा में पेश किया जाएगा.

फिलहाल अभी इसकी कोई जानकारी नहीं है कि Google जीमेल में इमोजी रिएक्शन को कैसे लागू करने की योजना बना रहा है. यहां तक कि रिएक्शन के लिए यूजर्स के पास इमोजी का विकल्प भी होगा. बता दें कि हिडेन कोड के स्ट्रिंग में कुछ प्रतिबंधो को भी शामिल किया जा सकता हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें