दीपक कौरव, नरसिंहपुर। चुनाव आते ही लोगों की समस्याएं भी सामने आने लगती हैं। सड़क, बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं को लेकर लोग आंदोलन करने को मजबूर दिखाई देते हैं। ऐसा ही मामला नरसिंहपुर जिले के साईखेड़ा से सामने आया है। यहां रोड नहीं तो वोट नहीं नारे के साथ ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है और धरने पर बैठ गए हैं।

ग्रामीणों के अनुसार, साईखेड़ा से लगे हुए करीब एक दर्जन ग्रामीण बदहाल सड़क को लेकर बेहद परेशान हैं। उनका कहना है कि तुमड़ा, महेश्वर, मुवार, सिरसिरी, संदूक, संसारखेड़ा सहित करीब एक दर्जन गांव के लोगों का इस सड़क से आना-जाना होता है। बीते कई सालों से सड़क की हालत ऐसी हो गई है कि गड्ढों में सड़क है या सड़क में गड्ढा यह कहना बेहद मुश्किल हो गया है। इस सड़क से अगर एंबुलेंस में किसी मरीज को ले जाया जाए, तो वह अस्पताल पहुंचाने की जगह रास्ते में ही दम तोड़ देगा। जो महिलाएं गर्भवती हैं और उन्हें अस्पताल की जरूरत होती है तो उनका भी इस सड़क से ले जाना भगवान भरोसे ही होता है।

‘रोड नहीं तो वोट नहीं’: सीएम शिवराज की घोषणा के बाद भी नहीं बनी सड़क, भूख हड़ताल पर बैठे ग्रामीण

खस्ताहाल सड़क को लेकर ग्रामीणों ने कलेक्टर से लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों और देश के प्रधानमंत्री तक अपनी शिकायत पहुंचा चुके हैं। लेकिन हाल कुछ नहीं निकला और अब परेशान ग्रामीणों ने धरना देते हुए विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला लेते हुए रोड नहीं तो वोट नहीं का संकल्प ले लिया है। बरहाल चुनावी साल में ग्रामीणों की समस्याओं का हाल मौजूदा सरकार निकालती है या नहीं यह तो समय ही बताएगा।

रोड नहीं तो वोट नहीं: सड़क निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, कहा- 20 साल से कर रहे इंतजार  

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus