CG Election 2023 : रायपुर। छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार को मंत्रालय में मुख्य सचिव अमिताभ जैन की अध्यक्षता में अधिकारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई. इस बैठक में मुख्य सचिव ने चुनाव में आवश्यक बुनियादी आवश्यकताओं सहित अन्य व्यवस्थाओं के लिए विभिन्न विभाग के अधिकारीयों को आवश्यक निर्देश दिये. इस बैठक में पुलिस डी.जी.पी अशोक जुनेजा भी मौजूद थे.

बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान केन्द्रीय सशक्त पुलिस बल तैनात किये जायेगें इनके लिए सभी बुनियादी आवश्यकताओं जैसे आवास, परिवहन, राशन, पेयजल जलपूर्ति, स्वास्थ्य दवाई, इलाज, मोबाईल, टायलेट, बांस बल्ली सहित अन्य आवश्यकताओं के लिए विभिन्न विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये गये है। मुख्य सचिव ने चुनाव कार्य हेतु होम गार्ड, फॉरेस्ट गार्ड और कोटवारों की उपलब्धता के संबंध में आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये है.

कानफोड़ू DJ पर अब लगेगी लगाम: रात 10 के बाद बजाए डीजे तो होगी सीधे कार्रवाई, मुख्य सचिव ने आला अधिकारियों को दिए निर्देश… पढ़िए मीटिंग में और क्या कहा …

सी.ए.पी.एफ की 150 कम्पनियों पहुंचेगी छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए सी.ए.पी.एफ की करीब 150 कम्पनियों का जल्द ही छत्तीसगढ़ पहुंचेगी। विधानसभा चुनाव के लिए अधिकारियों ने होम गार्ड की उपलब्धता के बारे में बताया कि राज्य के विभिन्न जिलों के करीब 6996 होम गार्ड बल उपलब्ध है. इनमें से करीब 3115 होम गार्ड की डयूटी विधानसभा चुनाव में लगायी जायेंगी.

प्रधानमंत्री के बयान पर डिप्टी सीएम सिंहदेव का पलटवार, कहा- PM के दृष्टिकोण में दो-चार लोगों को बढ़ाना देश को बढ़ाना है

वीडियो कॉन्फ्रेंस में आयोजित इस बैठक में लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और चिकित्सा शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव रेणु पिल्ले, सचिव शिक्षा डॉ. एस. भारती दासन, गृह विभाग के सचिव अरूण देव गौतम, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव एन.एन.एक्का, खाद्य विभाग के सचिव टोपेश्वर वर्मा सहित परिवहन, लोक निर्माण, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, वन, नगरीय प्रशासन तथा ऊर्जा विभाग सहित अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.