पवन दुर्गम, बीजापुर- स्वतंत्रता दिवस समारोह में ध्वजारोहण करने पहुंचे वन मंत्री महेश गागड़ा ने उल्टा तिरंगा फहरा दिया, जैसे ही इस बात की जानकारी मिली. आनन-फानन में तिरंगे को सीधा किया गया. मंत्री ने इस पर गहरी नाराजगी जाहिर की है. इधर मंत्री की नाराजगी के बाद जिला प्रशासन के आला अधिकारियों ने दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्ती बरती है.

दरअसल यह वाक्या उस वक्त सामने आया, जब बीजापुर के विधायक और सरकार में मंत्री महेश गागड़ा ध्वजारोहण समारोह के लिए पहुंचे थे. तय वक्त पर ध्वजारोहण किया गया, लेकिन जैसे तिरंगा लहराया, वहां मौजूद लोगों की नजर उस पर पड़ी, जिसके बाद पता चला कि तिरंगा उल्टा फहरा दिया गया है. समारोह के दौरान मंच पर ही बीजापुर कलेक्टर डी कुंजाम और एसपी मोहित गर्ग मौजूद थे.

आईजी ने भी लगाई फटकार

इधर तिरंगा उल्टा लहराए जाने की खबर मिलने के बाद बस्तर के आईजी विवेकानंद सिन्हा ने एसपी मोहित गर्ग को फोन कर पूरे मामले की जानकारी ली और जिम्मेदार लोगों पर सख्ती बरते जाने की हिदायत दी. गौरतलब है कि जिले में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी पिछले दो हफ्तों से चल रही थी. समारोह के पहले 13 अगस्त को फाइनल रिहर्सल भी किया गया था, बावजूद इसके तिरंगे का अपमान जाने-अनजाने में कर दिया गया. बीजापुर में आला अधिकारियों ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है- यह एक गंभीर मामला है, लिहाजा इसके दोषियों के खिलाफ सख्ती बरती जा रही है.