चंकी बाजपेयी, इंदौर। मध्य प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देना के उद्देश्य से 67 राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसी के तहत 19 संभागों के 1800 खिलाड़ियों ने 5 प्रकार के खेलों में भाग लेने के लिए इंदौर में शिरकत की है। जिनके लिए शिक्षा विभाग और खेल विभाग द्वारा तमाम तरह की व्यवस्थाएं की गई है। इस आयोजन की शुरुआत शपथ विधि समारोह से आयोजित की गई और खिलाड़ियों का एक परेड भी निकल गया।

इंदौर में आयोजित हो रहे 67 राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता 2023 के आयोजन में 1800 खिलाड़ी 19 संभागों के भाग ले रहे हैं। आयोजन समिति में शामिल शिक्षा विभाग के अधिकारी का कहना है कि इसमें पांच प्रकार के खेल खिलाए जाएंगे। जिसमें 17 वर्ष से लेकर 19 वर्ष के खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। पांच दिनों तक लगातार आयोजन किया जाएगा। जिसमें खिलाड़ियों के रहने खाने और आने-जाने की तमाम तरह की व्यवस्थाएं की गई हैं। ताकि किसी भी खिलाड़ी को किसी तरह की समस्या ना हो सके।

डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे की न्याय यात्रा: कहा- इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ तो करेंगी CM हाउस के सामने आमरण अनशन

इस खेल प्रतियोगिता का उद्देश्य केवल राज्य स्तर में खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देना है। ताकि खिलाड़ियों का भविष्य उज्जवल हो और वह राज्य का और देश का नाम रोशन कर सके। साथ ही भविष्य में अच्छा प्रदर्शन कर अपना भविष्य बना सके। इन 1800 खिलाड़ियों में से ही राज्य स्तर के खिलाड़ियों का भी चयन किया जाएगा। ताकि वह भविष्य में अपने प्रदेश की ओर से देश स्तरीय खेलों में भाग ले सके।

कमलनाथ ने CM शिवराज पर साधा निशाना: कहा- ‘मुंह चलाने और प्रदेश चलाने में अंतर है, आपने मध्य प्रदेश को चौपट प्रदेश बना दिया 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus