शिवम मिश्रा, रायपुर। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के आरोपों पर कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि केंद्रीय मंत्री यह दावा करते है कि वे धान खरीदते हैं, जबकि ये केवल धान खरीदी में बाधा डालते हैं. पीएम आवास को लेकर भी केंद्र सरकार झूठ बोल रही है. केंद्र ने मांग के बावजूद सात लाख पीएम आवास को स्वीकृति नहीं दी. सीएम आवास योजना लागू होने के बाद वे घबराएं हुए हैं.

राजीव भवन में प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि धान खरीदी में केंद्र सरकार का कोई योगदान नहीं है. राज्य सरकार मार्कफेड के माध्यम से खरीदती है. इसके सूखत, ब्याज सहित तमाम खर्च राज्य सरकार वहन करती है. छत्तीसगढ़ से केंद्र लेता ज्यादा है, देता कम है. छत्तीसगढ़ की जनता पर केंद्र अहसान न जताएं.

वहीं महादेव एप को लेकर लगाए गए आरोप पर सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कहा कि महादेव एप केंद्र की मोदी और यूपी की योगी सरकार के संरक्षण में चल रही है. भूपेश सरकार ने इस पर सबसे ज्यादा कार्रवाई की है. बीजेपी के बड़े नेताओं का महादेव एप में संलिप्तता है.

इसके साथ ही कांग्रेस संचार प्रमुख ने बीजेपी और पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि एक नई परंपरा शुरू की है, वह संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों द्वारा झूठ बोलने की परंपरा है. अपने मित्र अडानी के भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार पर आरोप लगा रहे हैं. प्रेस कांफ्रेंस में प्रभारी महामंत्री मलकीत सिंह गेंदू, चंद्रशेखर शुक्ला, अजय साहू समेत मीडिया विभाग के सभी पदाधिकारी मौजूद रहे.