शाओमी स्टूडियोज का भारत में डेब्यू हो गया है. इसके तहत The Rolling Ball का प्रीमियर रखा गया था. यह एक शार्ट मूवी है, जिसे Xiaomi 13 Pro कैमरे से शूट किया गया है. Xiaomi13Pro ने डॉल्बी और क्वॉलकॉम के साथ मिलकर द रोलिंग बॉल का प्रीमियर रखा था. कंपनी का दावा है कि यह स्टोरी टेलिंग के एक नए युग की शुरुआत करेगा, जिसमें स्मार्टफोन कैमरा और क्रिएटिविटी के मेल से ख्वाबों को नई उड़ान मिलेगी. “द रोलिंग” बॉल में क्रिकेटर सौरव गांगुली ने स्पेशल एपीयरेंस दी है.

Youtube के इस चैनल्स पर मुफ्त

शाओमी की यह मूवी मौजूदा समय में Xiaomi India के ऑफिशियल Youtube चैनल्स पर मौजूद है. यूट्यूब पर यह 2:36 मिनट का वीडियो है. इसमें एक भारतीय क्रिकेटर सफर दिखाया है. इसकी शुरुआत एक छोटे बच्चे से होती है, जो लास्ट में जाकर एक बल्लेबाज बनता है.

Xiaomi Studio की जरूरत
Xiaomi Studio शाओमी ब्रांड का पहला प्रोडक्शन हाउस है. कंपनी का एक इंपोर्टेंट कैंपेन Innovation for Everyone है और शाओमी स्टूडियो उसी का हिस्सा है. स्टूडियो ने दावा किया है कि वह मोबाइल यूजर्स को अपनी अंदर की क्रिएटिविटी निकालने की मौका देगी.\

अफोर्डेबल के साथ क्रिएटिविटी

यह Xiaomi Studios का पहला प्रोडक्शन वेंचर है, जो क्रिएटर्स को अपनी क्रिएटिविटी दिखाने के लिए एक नया प्लेटफॉर्म दे रहा है. हालाँकि, सवाल यह उठता है कि क्या Xiaomi Studios जैसी पहल आने वाले दिनों में बड़े कैमरों को खत्म कर देगी, तो ऐसा नहीं है, बड़ी फिल्म को शूट करने के लिए बड़ा बजट होता है, लेकिन कम बजट की फिल्मों में बड़े कैमरों का उपयोग किया जाता है. इसकी लागत अधिक है. Xiaomi Studios ऐसी कम बजट वाली लघु फिल्मों के लिए एक नया मंच बनकर उभर सकता है. ऐसे में बड़े कैमरों की जरूरत बनी रहेगी. साथ ही Xiaomi Studios जैसे प्लेटफॉर्म एक नए विकल्प के रूप में उभर सकते हैं.

कहां देखें The Rolling ball

शाओमी स्टूडियोज के लिए कंपनी ने डॉल्बी और क्वॉलकॉम के साथ साझेदारी की है. इससे भारत में शार्ट फिल्मों और डॉक्यूमेंट को लो बजट में बनाने के नए रास्ते खुलेंगे, जिसमें क्रिएटिविटी और क्वॉलिटी में कोई समझौता नहीं देखने को मिलेगा. अगर आप द रोलिंग बॉल को ऑनलाइन देखना चाहते हैं, तो आप Xiaomi India के ऑफिशियल YouTube चैनल पर स्ट्रीमिंग कर पाएंगे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें