अमृतसर. मजीठा रोड नागकलां में दवाइयों की फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 4 लोग जिंदा जल गए। इस घटना से करोड़ों रूपये का नुक्सान हुआ है। जानकारी के अनुसार फैक्टरी के अंदर पड़े अचानक कैमिकल के ड्रम ब्लास्ट हुए।

जैसे ही आग लगने की सूचना फायर बिग्रेड को मिली तो नगर निगम एवं ढाब बस्ती राम सेवा सोसायटी की गाड़िया पहुंची लेकिन आग इतनी ज्यादा थी कि खन्ना पेपर मिल एवं एयरोपोर्ट की गाड़ियां भी मंगवानी पड़ी। वहीं मौके पर प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंचे।

उक्त क्वालिटी फार्मा फैक्टरी में आग ज्यादा होते मौके पर पहुंची एसडीएम ने मजीठा से भी फायर बिग्रेड की गाड़ियां मंगवाई व जेसीवी मशीनें मगवाई ताकि आस-पास कहीं आग न फैले। मौके पर फायर आफिसर दिलबाग सिंह,अनिल लूथरा,जगमोहन सिंह,जोगिंदर सिंह मौके पर मौजूद थे। फायर कर्मियों ने बताया कि आग लगने का कोई कारण अभी पता नहीं है। आग इतनी भयानक थी कि फैक्टरी का एक हिस्सा पूरी तरह जलकर राख हो गया जिससे करोड़ों रूपये का नुक्सान हुआ है। आग लगने को लेकर फैक्टरी के मालिकों ने कोई ब्यान नहीं दिया। फायर आफिसर ने बताया कि फैक्टरी के अंदर अल्कोहल स्टोर की थी उसके कारण ही ब्लास्ट हुए । उन्होंने कहा कि 10 से 15 गाड़िया आग बुझाने के लिए लगी हुई थी।