चंडीगढ़. पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित और मुख्यमंत्री भगवंत मान के बीच चल रहा पत्राचार थमने का नाम नहीं ले रहा है। मुख्यमंत्री द्वारा हाल ही में राज्य पर पिछले डेढ़ वर्ष के दौरान चढ़े कर्ज का विस्तृत ब्यौरा देते हुए भेजे गए खत के बाद अब एक बार फिर से राज्यपाल पुरोहित द्वारा खत भेजा गया है।

इस बार राज्यपाल द्वारा तरनतारन जिले से विरोधाभासी खबरों का जिक्र करते हुए मामले का पूरा ब्यौरा देने को कहा है।
राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित द्वारा भेजे गए पत्र में कहा गया है कि उन्हें हाल ही में तरनतारन से जुड़ी कुछ विरोधाभासी खबरें पढ़ने को मिली हैं, जिनमें कुछ में तरनतारन जिले के एक विधायक द्वारा पुलिस पर धमकाने व भ्रष्टाचार में लिप्त होने की बात कही गई है।

वहीं, दूसरी तरफ अवैध खनन करने वालों पर छापेमारी करने वाली पुलिस टीम को सस्पैंड कर दिया गया है। यहां तक कि एस.एस.पी. स्तर के अधिकारी का भी तबादला किए जाने का पता चला है।


राज्यपाल ने मुख्यमंत्री से कहा कि क्योंकि पंजाब में अवैध खनन का मुद्दा काफी अहम व गंभीर है, इसलिए वह चाहते हैं कि सरकार द्वारा विधायक के आरोपों, अवैध खनन के संबंध में हुई कार्रवाई और पुलिस अधिकारियों के तबादलों व सस्पैंशन के संबंध में विस्तृत रूप से एक रिपोर्ट तैयार करके उन्हें भेजी जाए ताकि उन्हें मामले की पूरी व तथ्यात्मक जानकारी हासिल हो सके।