हेमंत शर्मा, इंदौर। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव एक दिवसीय दौरे पर आज सुबह इंदौर पहुंचे। जहां भाजपा प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय की विधानसभा एक में स्थित लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन के विस्तार से जुड़े निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने एक कार्यक्रम में को संबोधित करते हुए किहा कि इंदौर देश का महत्वपूर्ण शहर होने के साथ ही बड़ा कॉमर्शियल शहर भी है। पीएम मोदी ने कहा है कि इंदौर के सर्वांगीण विकास हो। उन्होंने कहा, लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन को महाकाल लोक का स्वरूप दिया जाएगा।

BJP विधायक की बदजुबानी; कांग्रेस नेता को मंच से दी गांव में कोहराम मचाने की धमकी, VIDEO वायरल

दरअसल, केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव आज सुबह 11 बजे इंदौर के दौरे पर पहुंचे। जहां केंद्रीय मंत्री ने आज लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन के विस्तार से जुड़े निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया। कार्यक्रम में महासचिव कैलाश विजयवर्गीय समेत रेलवे के कई अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान अश्विनी वैष्णव ने एक कार्यक्रम को भी संबोधित किया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इंदौर आने वाले समय मे रेलवे हब बनने वाला है। इंदौर से जबलपुर वाया बुधनी और इंदौर से खंडवा के लिए काम चल रहा है। आने वाले 50 सालों को देखते हुए यह प्लान तैयार किया है। शहर को दोनों तरफ से जोड़ने वाला स्टेशन बनाएंगे। जल्दी ही महाकाल के तर्ज पर बनने वाले रेलवे स्टेशन का मैप सामने आएगा। यहां पर रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के तर्ज पर फूडजोन बनेगा। उन्होंने ने बताया कि 508 रेलवे स्टेशन का काम शुरू होना था, जिसमें से 300 रेलवे स्टेशन का काम शुरू हो चुका है।

लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन को महाकाल का स्वरूप दिया जाएगा। साथ ही महाकाल मंदिर के तर्ज पर ही स्टेशन बनाया जाएगा। वहीं इंदौर से महाकाल जाने वालों को इससे सुविधा होगी। स्टेशन के दो गेट होंगे, एक होगा विधानसभा एक के लिए तो दूसरा गेट विधानसभा दो की तरफ होगा।

लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई: रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों पकड़ाया अधिकारी, पदोन्नति के लिए मांगे थे 2 लाख

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus