प्रतीक चौहान. रायपुर. यूएसएस, चाइना, जापान इजिप्ट, इंग्लैंड, लंदन, और सिंगापुर के साथ-साथ देश के नामी सर्जन अमासीकॉन 2023 में सम्मिलित होने 2 से 5 नवंबर तक रायपुर में पहुंचने वाले है. इसी तैयारियां लगभग खत्म होने वाली है. छत्तीसगढ़वासियों के लिए अच्छी बात ये है कि देश-विदेश के कई नामी सर्जन इस दौरान मोवा स्थित श्री बालाजी हॉस्पिटल में मरीजों की जटिल से जटिल सर्जरी करेंगे और इसका वे कोई शुल्क भी नहीं लेंगे, यानी सभी सर्जरी निःशुल्क होगी. इसमें विशेष रूप से आमासीकॉन के फाउंडर प्रेसिडेंट डॉ सी. पलानीवेल्लू, प्रेसिडेंट अमासीकॉन डॉ वर्गीसी सीजे और डॉ रमेश अर्थनारी समेत अन्य विशेष रूप से रहेंगे.

नहीं लगेगा कोई चार्ज: डॉ देवेंद्र नायक

Dr. Devendra Naik

अमासीकॉन ऑरगनाइजिंग कमेटी के सेक्रेटरी और श्री बालाजी हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ देवेंद्र नायक ने कहा कि ऑपरेशन कराने वाले मरीज से किसी भी प्रकार का कोई भी चार्ज नहीं लिया जाएगा, यहां तक की दवाईयां और हॉस्पिटल का भी कोई चार्ज उनसे नहीं लिया जाएगा. इसका उद्देश्य डॉक्टर्स को एडवांस तकनीक के बारे में जागरूक करना और नई-नई तकनीकियों का आदान-प्रदान करना है.

कौन-कौन सी सर्जरी होगी

मोटापा कम करने की सर्जरी, हार्निया की सामान्य व जटिल सर्जरी, लिवर, पैंक्रियास, पित की नली, स्प्लीन की सर्जरी, हाइटस हार्निया, गैस्ट्रोएसोफेगल रिफ्लक्स रोग, एड्रेनल ग्लैंड की सर्जरी, कोलोरेक्टल सर्जरी, कैंसर सर्जरी, आहर नाल का कैंसर, अमाशय का कैंसर, मल द्वार का कैंसर, लिवर, पैंक्रियास, गॉलब्लेडर का कैंसर. इसके अलावा स्त्री रोग विभाग के अंतर्गत गर्भाशय, फाइब्रॉएड, ओवेरियन सिस्ट, गर्भाशय, ओवरी का कैंसर के साथ-साथ सभी प्रकार की कैंसर सर्जरी.

2 से 5 नवंबर तक ही होगी निःशुल्क सर्जरी

ये तमाम सर्जरी केवल 2 से 5 नवंबर तक ही निःशुल्क होगी. इसके लिए 9 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक श्री बालाजी हॉस्पिटल मोवा में रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा.

विदेशों के ये नामी सर्जन भी करेंगे सर्जरी

  • Dr. Kuo-hsin Chen Taipei City, Taiwan
  • Dr. Mohamed Sera Cairo, Egypt
  • Dr. Ravi Marudanayagam England (UK)
  • Dr. Naga Venkatesh Jayanthi London (UK)
  • Dr. Sanjiv Krishna Patanakar New Jersey USA
  • Dr. Surendra Mantoo Singapore